Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इन सिंपल मेकअप टिप्स से पाएं खूबसूरत आंखे

नई दिल्ली: आपके चेहरे का हर एक अंग आपकी खूबसूरती के लिए बहुत ही जरुरी है। इसमें सबसे जरुरी है आपकी आंखे। आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में आंखों की अहम भूमिका है। ये

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 11, 2017 12:03 IST
eyes- India TV Hindi
eyes

नई दिल्ली: आपके चेहरे का हर एक अंग आपकी खूबसूरती के लिए बहुत ही जरुरी है। इसमें सबसे जरुरी है आपकी आंखे। आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में आंखों की अहम भूमिका है।

ये भी पढ़े-

आंखो की खूबसूरती के लिए हम मेकअप में आई प्राइमर, हाइलाइटर, मस्कारा आदि का यूज करते है। जिससे कि हमारी आंखें आकर्षक लुक देकर अपनी पर्सनैलिटी को स्मार्ट लुक दे। तो फिर ट्राई करें ये सिंपल टिप्स जिससे कि आपकी आंखे लगे सबसे खूबसूरत।  

  • आंखों पर मेकअप करने से पहले आई प्राइमर जरूर लगाएं। इससे आंखों पर लगाया जाने वाला आईशैडो ज्यादा देर तक टिका रहेगा और इसका रंग भी उभरेगा। यह पलकों की त्वचा को कोमल भी बनाए रखेगा।
  • पलकों और भौंहों के बीच के हिस्से यानी ब्रो बोन पर हाइलाइटर लगाने से आपकी आंखों को सुंदर आकार मिलता है।
  • मस्कारा आपकी आंखों को उभार देने में बेहद कारगर है। इसे पलकों की बरौनियों पर ऊपर और नीचे दोनों तरफ से लगाएं।
  • अगर आपकी आंखें बादाम के आकार की नहीं हैं, तो फिर आपको कोल (काजल) पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपकी आंखें और छोटी नजर आएंगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement