Friday, April 26, 2024
Advertisement

माउथवॉश सिर्फ मुंह की बदबू के लिए ही नहीं बालों के लिए भी है फायदेमंद, जानिए कैसे

माउथवॉश के यह फायदें जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 25, 2017 13:41 IST
mouth freshner- India TV Hindi
mouth freshner

नई दिल्ली: मुंह से आने वाली बदबू के लिए हम आराम से माउथवॉश का यूज कर लेते हैं लेकिन क्या आपक पता है सिर्फ ये मुंह की बदबू को ही नहीं बॉडी में पाए जाने वाले गंदगी को भी साफ करती है। अब आप कुछ और सोचें इससे पहले हम आपको बता दें कि इतना सिंपल दिखने वाला माउथवॉश आपके कई तरह के काम आ सकती है। आज हम आपको माउथवॉश से जुड़ी ब्यूटी टिप्स देंगे। जिसका यूज करके आप अपनी सुंदरता को दोगुना कर सकते हैं।

रूसी को करें छूमंतर

रूसी को करें छूमंतर

रूसी को करें छूमंतर

ठंडियों में बालों में रूसी की समस्या होना आम है। इस समस्या के लिए माउथवॉश कारगर साबित होगा। बालों को शैंपू के साथ धोने के बाद जड़ों पर माउथवॉश से मसाज करें और फिर पानी से बाल धोकर कंडीशनर करें। हफ्ते में एक बार ऐसा करने से एक महीने बाद रूसी गायब हो जाएगी।

 

नाखूनों की गंदगी को साफ करें

नाखूनों की गंदगी को साफ करें

नाखूनों की गंदगी को साफ करें

नाखूनों में फंगस होने पर वह काले पड़ जाते हैं। इससे निजात पाने के लिए माउथवॉश और सेब के सिरके को बराबर मात्रा में मिलाकर रूई की मदद से नाखूनों पर लगाने से यह समस्या दूर हो जाएगी। ऐसा दिन में 2 बार करें।
 

हैंड सैनेटाइजर के रूप में यूज करें

हैंड सैनेटाइजर के रूप में यूज करें

हैंड सैनेटाइजर के रूप में यूज करें

माउथवॉश का इस्तेमाल हैंड सैनेटाइजर के रूप में भी किया जा सकता है। इसे छोटी बोतल में रख कर बैग में रखें और सैनेटाइजर की जगह इस्तेमाल करें। इसके लिए जरूरी है कि माउथवॉश शूगर और एल्कोहल फ्री हो।
 

मसालेदार खाना खाने के बाद माउथवॉश से हाथ धोएं

मसालेदार खाना खाने के बाद माउथवॉश से हाथ धोएं

मसालेदार खाना खाने के बाद माउथवॉश से हाथ धोएं

 माउथवॉश सिर्फ मुंह की ही नहीं बल्कि हाथों की भी बदबू गायब करने में कारगर है। हाथों में से आने वाली लहसुन और प्याज की बदबू को दूर करने के लिए माउथवॉश को हाथों पर रगड़ें और इसे अपने आप सूखने दें।
 

फटी एड़ियों में लाभदायक

फटी एड़ियों में लाभदायक

फटी एड़ियों में लाभदायक

माउथवॉश फटी एड़ियों के लिए लाभकारक है। इसके लिए गुनगुने पानी में 1-2 ढक्कन माउथवॉश डालें और इसमें पैरों को डूबों कर रखें। इसके बाद क्रीम से पैरों की अच्छे से मसाज कर लें। फटी एड़ियां सही हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement