Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ब्यूटी टिप्स से लेकर बर्तनों को साफ करने के काम आता है Cold Drink, जानिए कैसे

कोल्ड ड्रिंक पीने के अलावा आपको डेली लाइफ में इसके ऐसे यूज के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 04, 2017 12:59 IST
cold drink- India TV Hindi
cold drink

नई दिल्ली: आपने कोल्ड ड्रिंक के कई साइड इफेक्ट्स के बारे में पढ़ा होगा। लेकिन आज हम आपको कोल्ड ड्रिंक के ऐसे यूज के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप विश्वास नहीं कर पाएंगे।  गर्मियों के मौसम में हम कोल्ड ड्रिंक तो ऐसे पीते है कि जैसे पानी हो। जब भी हमे प्यास लगती है, तो हम पानी की जगह कोल्ड ड्रिंक का सेवन करना उचित समझते है। लेकिन ठंड के मौसम में ज्यादा कोल्ड ड्रिंक तो नहीं पी सकते लेकिन इस प्रकार से अपनी डेली लाइफ में यूज कर सकते हैं।

जला हुआ पैन साफ करें

यदि आपने जला हुआ पैन को साफ करने की सभी उम्मीदें खो दी हैं, तो इसे एक बार ठंडे कोल्ड ड्रिंक के साथ आज़माएं! सबसे पहले कोल्ड ड्रिंक को पैन में डाले और कुछ समय के लिए इसे छोड़ दें। कोल्ड ड्रिंक के अम्लीय गुणों से कठोर गंदगी को आराम से साफ कर सकते हैं. साथ ही पार्टी के बीबीक्यू सॉस का स्वाद आपको घर में लेने का मन है तो इसके लिए सबसे पहले कैचप में थोड़ा कोल्ड ड्रिंक मिला कर आप इसका यूज कर सकते हैं।

मार्कर पेन का दाग यू हटाएं
यदि आपके बच्चे ने कही भी मार्कर पेन का दाग लगा दिया है तो घबराने की जरूरत नहीं बल्कि दाग पर कोल्ड ड्रिंक डाल कर कुछ देर रहने दें फिर उस पर साबुन लगाकर धो ले और फिर देखें कुछ देर के बाद आपका दाग छूमंतर हो जाएगा।

ये भी पढें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement