Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सांवले चेहरे से पाना है निजात, तो करें लौकी के छिलके का इस्तेमाल

गर्मियों का मौसम भी चल रहा है। इस मौसम में स्किन काली, सनटैन होने के साथ-साथ डैमेज हो जाती है। जिसके लिए पोषक तत्वों की जरुरत होती है। इसके लिए आप लौकी के छिलके का इस्तेमाल कर सकते है। इसका यूज कर आप आसानी से निखरा हुआ चेहरा पा सकते है। जानिए कैसे ..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 10, 2017 10:31 IST
GOURD PEEL- India TV Hindi
GOURD PEEL

नई दिल्ली: फैशन के दौर में हम इतने आगे निकल गए है कि स्टाइलिश दिखने के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करते है जिससे कि कई परेशानियों का सामना करना पडता है। ये तो आप अच्छी तरह जानते है कि लौकी खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है। इसे खाने से कई तरह की बीमारियों से निजात दिलाता है। इसे खाने से शरीर में खून की कमी की पूर्ति भी होती है। साथ ही एनर्जी लेवल भी बढा देती है, लेकिन क्या आपको पता है कि यह स्वास्थ्य के साथ-साथ सौन्दर्य के लिए काफी फायदेमंद है। ये भी पढ़े:(रात के समय लगाएं ये फेसपैक और पाएं कुछ ही दिनों में गोरापन)

आज के समय में हर लड़की चाहत होती है कि उसका चेहरा गोरा है। जिसके लिए वह फेस पैक, मुल्तानी मिट्टी, ब्लीच, घंटो पार्लर में बैठे रहती है। जिससे कि सांवली स्किन से छुटकारा मिल जाएं। हम आपको अपनी खबर में ऐसी चीज के बारें में बता रहे है। जिसका इस्तेमाल करने से आसानी से आप सांवले चेहरे से निजात पा सकते है।

गर्मियों का मौसम भी चल रहा है। इस मौसम में स्किन काली, सनटैन होने के साथ-साथ डैमेज हो जाती है। जिसके लिए पोषक तत्वों की जरुरत होती है। इसके लिए आप लौकी के छिलके का इस्तेमाल कर सकते है। जी हां लौकी के छिलके जिसे आप फेंक देते है। इसका यूज कर आप आसानी से निखरा हुआ चेहरा पा सकते है। ये भी पढ़े:(खूबसूरत दिखने का शौक बना मौत का कारण, करा चुकी थी ये मॉडल 100 से ज्यादा सर्जरी)

लौकी के छिलके में भरपूर मात्रा में फोलेट, विटामिन सी, विटामिन बी-1, बी-2, बी-3, बी-5 और बी-6, कैल्शियम, ऑयरन, ज़िंक, पोटैशियम, मैग्नीशियम, मैग्नीज पाया जाता है। जो कि आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। जानिए इसे यूज कैसे करें।

अगली स्लाइड में पढ़े इस्तेमाल करने की विधि

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement