Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अब ऑनलाइन शॉपिंग में ये एप बनेगा आपका ट्रायल रुप, जानिए कैसे

हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी 'ट्रपिक वर्चुअलाइजेशन' ने एक एप विकसित किया है। इस एप के जरिए आप अपने 3-डी चित्र पर कपड़े पहने दिखाई देंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 06, 2017 15:44 IST
3 d trail room- India TV Hindi
3 d trail room

हैदराबाद: ऑनलाइन खरीदारी देश की युवा पीढ़ी में तेजी से प्रचलित होता जा रहा है, लेकिन सभी के मन में एक आशंका जरूर होती है कि ऑनलाइन जो कपड़ा पसंद आ रहा है वह पहनने पर आप पर कैसा लगेगा। इसी दुविधा को खत्म करने के लिए एक नया एप विकसित किया गया है, जिसकी मदद से जान सकेंगे कि कोई पोशाक आप पर फबेगी या नहीं।

ये भी पढ़ें

हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी 'ट्रपिक वर्चुअलाइजेशन' ने एक एप विकसित किया है। इस एप के जरिए आप अपने 3-डी चित्र पर कपड़े पहने दिखाई देंगे। अपने शरीर के आकार का विवरण देने पर उपभोक्ता को यह पता चल सकेगा कि उस पर कपड़ा कैसा दिखेगा।

कंपनी का दावा है कि अन्य ई-कामर्स साइट के विपरीत यह मोबाइल पर किसी पोशाक को व्यक्ति की तस्वीर पर चिपकाता भर नहीं है, बल्कि व्यक्ति खुद को वह पोशाक पहना हुआ महसूस करेगा।

अभी यह एप हैदराबाद और सिकंदराबाद में उपलब्ध है। इस मुफ्त एप की सेवा बेंगलुरू में अगले महीने से शुरू की जाएगी।

यह कपड़े की खरीदारी की सुविधा ट्रायल रूम के साथ स्टोर में मोबाइल पर प्रदान करता है। मौजूदा वक्त में यह सिर्फ पुरुषों को सेवाएं दे रहा है। कंपनी की योजना जल्द ही महिलाओं के लिए भी यह सेवा शुरू करने की है।

कंपनी ने इसकी शुरुआत बीते साल अक्टूबर में की। इस मुफ्त एप का इस्तेमाल 25,000 से ज्यादा लोगों ने किया है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement