Thursday, March 28, 2024
Advertisement

5 नेचुलर उपाय और पाएं सफेद बालों से निजात

आपके असमय हो रहे सफेद बालों से निजात मिल जाएगा। ये नेचुरल उपाय है जिसे करने से आपको सौ प्रतिशत फायदा मिलेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 25, 2016 12:59 IST
white hair- India TV Hindi
white hair

लाइफस्टाइल: आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी, तनाव, प्रदूषण और अन्य समस्याओं के कारण हम अपने शरीर के ऊपर ध्यान नहीं दे पाते है। जिसके कारण हमे न जाने कितनी समस्याओं क सामना करना पडता है। जिसके कारण हम और परेशान रहते है। इन्ही समस्याओं में एक समस्या है। असमय बालों का सफेद होना जिसके लिए हम जाने क्या-क्या उपाय करते है कि इस समस्या से निजात मिल जाए।

ये भी पढ़े-

आज का दौर फैशन का दौर है। जिसके कारण हमारे सफेद बाल होने के कारण हम असहज महसूस करते है। किसी भी पार्टी या किसी भी समारोह में जाने के लिए हमारा मन नहीं करता है क्योंकि आप नहीं चाहते है कि आपको कोई कुछ कहे आपका मजाक उड़ाए। कई लोगों के बहुत ही कम उम्र में ही बाल सफेद हो जाते है।

कई बार तो आपके दोस्त आपको कह देते है कि आप बूढें हो रहे है। जिसके कारण आपको बुरा लगता है। अगर आप भी इन समस्याओं से गुजर रहे है तो इन उपायों को अपनाएं। हम अपनी खबर में ऐसे उपायों के बारें में बता रहे है। जिससे आपके असमय हो रहे सफेद बालों से निजात मिल जाएगा। ये नेचुरल उपाय है जिसे करने से आपको सौ प्रतिशत फायदा मिलेगा।

तिल और गाजर का पेस्ट

इस पेस्ट से आप अपने बालों को काले बना सकते है। इसके लिए इन दोनों चीजों को बराबर मात्रा में लें और इसमें 1 चम्मच मेथी का पाउडर मिलाएं और फिर इसे धूप में कम से कम आधा घंटे के लिए रख दें। फिर इसे आपने बालों में लगाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement