1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. मिलांज 2016: फैशन शो में दिखी नारीशक्ति की झलक

मिलांज 2016: फैशन शो में दिखी नारीशक्ति की झलक

मिलांज-2106 में कला के कई रूपों में आधुनिक भारत की नारीशक्ति और प्रतिभा की झलक देखने को मिली। फैशन शो हो या परिधानों का प्रदर्शन सभी ने उनकी प्रतिभा देखकर दांतों तले अंगुली दबा ली।

IANS [Updated:28 Nov 2016, 1:03 PM IST]
मिलांज 2016: फैशन शो में दिखी नारीशक्ति की झलक - India TV

नई दिल्ली: मिलांज-2106 में कला के कई रूपों में आधुनिक भारत की नारीशक्ति और प्रतिभा की झलक देखने को मिली। फैशन शो हो या परिधानों का प्रदर्शन सभी ने उनकी प्रतिभा देखकर दांतों तले अंगुली दबा ली।

इसके साथ ही छात्राओं द्वारा पेश किए गए नाटक, संगीत, नृत्य ने भी समारोह की खूब रौनक बढ़ाई। इंडियन वूमेन पॉलिटेक्निक (आईडब्ल्यूपी) की छात्राओं के लिए शनिवार का दिन शानदार रहा। सालाना वार्षिकोत्सव 'मिलांज:द ब्लेंड ऑफ आर्ट 2016' में उनके द्वारा डिजाइन किए गए इथनिक, भारतीय-पश्चिमी और पश्चिमी स्टाइल के परिधानों को खासी सराहना मिली।

'मिलांज' से छात्राओं को तमाम जानकारियां हासिल हुई और फैशन व लाइफ स्टाइल क्षेत्र का व्यावसायिक अनुभव हासिल हुआ। इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्राओं को उद्योग के दिग्गजों के साथ ही ऐसे सक्रिय पेशेवरों से रूबरू कराने की कोशिश भी की गई, जो खुद बाजार के प्रतिस्पर्धी माहौल का सामना कर चुके हैं। उन्होंने छात्राओं को परामर्श देने के अलावा उनके साथ अपने मूल्यवान विचार भी साझा किए।

इसके माध्यम से छात्राओं ने पढ़ाई के बाद सामने आने वाली मुश्किलों को समझा और उन्हें खुद के भीतर काम करने का जज्बा विकसित करने का अवसर मिला।

कार्यक्रम में नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा, "यह अवसर इस गतिशील उद्योग में शिक्षा के दोहन के लिए आवश्यक जुनून, ज्ञान और जानकारियां की उपलब्धता का एक अनूठा मिश्रण है। यह हकीकत है कि इस दौर में तमाम प्रतिभाशाली छात्रों को अपनी क्षमताओं के प्रदर्शन के लिए मंच और पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाते हैं, वहीं मिलांज एक ऐसा मंच है जो कारोबारी समुदाय के साथ काम करने के लिए छात्रों के पेशेवरों का एक नेटवर्क और अवसर मुहैया कराता है।"

अगली स्लाइड में पढ़े और

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content