1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. मानसून में रखना है बालों को हेल्दी, तो रखें इन बातों का ख्याल

मानसून में रखना है बालों को हेल्दी, तो रखें इन बातों का ख्याल

मानसून के मौसम में स्किन संबंधी समस्या और सर्दी-जुकाम होना एक आम बात हो गई है। कब आपको हो जाएं इस बात का हमेशा अंदेशा बना रहता है। लेकिन इससे होने वाले स्किन संबंधी समस्या या फिर बालों का अधिक ख्याल रखना पड़ता...

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Updated:18 Jul 2017, 12:53 PM IST]
मानसून में रखना है बालों को हेल्दी, तो रखें इन बातों का ख्याल

नई दिल्ली: भागदौड़ लाइफ में हम इतने बिजी हो गए है कि कब बारिश आकर चली जाती है। कुछ पता नहीं चलता है। वहीं बारिश जिसका इतंजार हम बेसब्री से करते थे। आज के समय की बात करें तो हमारे पास समय ही नहीं है कि इसका मजा लें। बस ऑफिस आने-जाने, अपने कामकाज के कारण बाहर निकलते है। जिसके कारण हम भीग जाते है। जो कि हमारी सेहत को भी नुकसान करता है। इसके साथ ही बाल और स्किन के लिए भी नुकसानदेय होता है। (ये 10 घरेलू उपाय और कहे डार्क सर्कल को बाय)

मानसून के मौसम में स्किन संबंधी समस्या और सर्दी-जुकाम होना एक आम बात हो गई है। कब आपको हो जाएं इस बात का हमेशा अंदेशा बना रहता है। लेकिन इससे होने वाले स्किन संबंधी समस्या या फिर बालों का अधिक ख्याल रखना पड़ता है। सौंदर्य और मेकअप विशेषज्ञ आशमीन मुंजाल और मी क्लिनिक की त्वचा विशेषज्ञ रिधि आर्या ने मानसून के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं। (मॉनसून में रखना है स्किन व बालों का ख्याल, तो फॉलो करें शहनाज हुसैन के ये टिप्स)

  • अगर आप बारिश में भीग गई हैं तो नहाना न भूलें, इससे आप संक्रमण से सुरक्षित रहेंगी।
  • बारिश के पानी में मौजूद प्रदूषक आपके बालों पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं और आपके बाल उलझे व रूखे हो सकते हैं। बाल झड़ने की समस्या भी हो सकती है। इसलिए बारिश में भीगने पर बालों को अच्छे शैंपू से धोएं और कंडीशनर लगाएं। बालों को स्वस्थ रखने के लिए हफ्ते में कम से कम एक बार तेल जरूर लगाएं।
  • मानसून के दौरान शरीर की अच्छी तरह से सफाई के लिए स्क्रब जरूर करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content