Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

इस तरह नींबू और हल्दी का करें इस्तेमाल और पाएं चांद सा चेहरा

अगर आप चाहते है कि आपको ज्यादा गोरापन मिले तो नींबू और हल्दी का ऐसा इस्तेमाल कर स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 24, 2017 18:49 IST
lemon and turmeric- India TV Hindi
lemon and turmeric

नई दिल्ली: हर लड़की की चाह होती है कि वह सबसे खूबसूरत हो। जिसके लिए वह न जाने क्या-क्या उपाय अपनाते है। जिससे कि आपको गोरा निखार मिले। अगर आप चाहते है कि आपको ज्यादा गोरापन मिले तो नींबू और हल्दी का ऐसा इस्तेमाल कर स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते है।

हल्दी जिसे मसाले के रुप में यूज किया जाता है, लेकिन ये स्वास्थ्य और सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाएं जाते है। जो कि आपको कई स्किन संबंधी समस्याओं से निजात दिलाता है।

नींबू की बात करें तो इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। जो कि आपके पोर्स को ओपन करने ते साथ-साथ दाग-धब्बों, एक्ने, झाईयों से निजात दिलाकर ग्लोइंग स्किन देता है। जानिए इसे कैसे करें इस्तेमाल।

आपको चाहिए ये चीजें

  • आधा नींबू
  • हल्दी पाउडर

ऐसे करें यूज

नींबू लें और उसके बीजों को निकाल दें। इसके बाद इसे हल्दी में Deep कर दें। इसके बाद इसे इसे अपने चेहरे पर लगाएं। कम से कम 5 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

अगर आपकी स्किन सेंसीटिव है, तो इसे सीधे चेहरे पर न लगाएं। इसके लिए आप इसे ऐसे यूज कर सकते है।

  • एक बाउल में हल्दी पाउडर, नींबू का जूस और थोड़ा सा शहद डालकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे में 5 मिनट लगाएं। इसके बाद साफ पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें;

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement