Friday, March 29, 2024
Advertisement

सावन में मेंहदी के बिना महिला का श्रृंगार है अधूरा, देखे कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स

सुहाग की निशानियों में से एक मानी जाने वाली मेहंदी लगाती हैं। कहा जाता है कि मेहंदी के बिना सौंदर्य अधूरा होता है। मेहंदी की खुशबू घर-आंगन को महकाने के साथ-साथ हथेलियों की खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: July 18, 2017 23:50 IST
mehndi- India TV Hindi
mehndi

नई दिल्ली: देश में फेस्‍टीवल सीजन शुरु हो चुका है और अगले कुछ माह एक से बढ़कर एक त्‍यौहार आ रहे हैं। फेस्‍टीवल सीजन में महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगाना बेहद पसंद करती है फिर चाहे सावन, रक्षा बंधन का त्‍यौहार हो या फिर दीपावली या जन्‍माष्‍टमी का।

महिलाओं के लिए ये महीना उनके सुहाग के नजरिए से काफी खास है। महिलाएं इस महीने में पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं, श्रृंगार करती हैं, जिसमें वह रंग-बिरंगी कपड़े पहनती हैं। (ये 10 घरेलू उपाय और कहे डार्क सर्कल को बाय)

सुहाग की निशानियों में से एक मानी जाने वाली मेहंदी लगाती हैं। कहा जाता है कि मेहंदी के बिना सौंदर्य अधूरा होता है। मेहंदी की खुशबू घर-आंगन को महकाने के साथ-साथ हथेलियों की खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है। (यामी गौतम ने दिए लड़कियों को क्लासिक फैशन कुछ दिलचस्प टिप्स)

हम आपको अपनी खबर में कुछ ऐसी डिजाइंस दिखा रहे है। जो कि सिंपल होने के साथ-साथ बुहत ही सुंदर है। जिसे आप आसानी से अपने हाथो में लगा सकती है। 

अगली स्लाइड में देखे और मेंहदी डिजाइन

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement