1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. सावन में मेंहदी के बिना महिला का श्रृंगार है अधूरा, देखे कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स

सावन में मेंहदी के बिना महिला का श्रृंगार है अधूरा, देखे कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स

सुहाग की निशानियों में से एक मानी जाने वाली मेहंदी लगाती हैं। कहा जाता है कि मेहंदी के बिना सौंदर्य अधूरा होता है। मेहंदी की खुशबू घर-आंगन को महकाने के साथ-साथ हथेलियों की खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है।

Written by: shivani singh [Updated:18 Jul 2017, 11:50 PM IST]
सावन में मेंहदी के बिना महिला का श्रृंगार है अधूरा, देखे कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स - India TV

नई दिल्ली: देश में फेस्‍टीवल सीजन शुरु हो चुका है और अगले कुछ माह एक से बढ़कर एक त्‍यौहार आ रहे हैं। फेस्‍टीवल सीजन में महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगाना बेहद पसंद करती है फिर चाहे सावन, रक्षा बंधन का त्‍यौहार हो या फिर दीपावली या जन्‍माष्‍टमी का।

महिलाओं के लिए ये महीना उनके सुहाग के नजरिए से काफी खास है। महिलाएं इस महीने में पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं, श्रृंगार करती हैं, जिसमें वह रंग-बिरंगी कपड़े पहनती हैं। (ये 10 घरेलू उपाय और कहे डार्क सर्कल को बाय)

सुहाग की निशानियों में से एक मानी जाने वाली मेहंदी लगाती हैं। कहा जाता है कि मेहंदी के बिना सौंदर्य अधूरा होता है। मेहंदी की खुशबू घर-आंगन को महकाने के साथ-साथ हथेलियों की खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है। (यामी गौतम ने दिए लड़कियों को क्लासिक फैशन कुछ दिलचस्प टिप्स)

हम आपको अपनी खबर में कुछ ऐसी डिजाइंस दिखा रहे है। जो कि सिंपल होने के साथ-साथ बुहत ही सुंदर है। जिसे आप आसानी से अपने हाथो में लगा सकती है। 

अगली स्लाइड में देखे और मेंहदी डिजाइन

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content