Friday, April 26, 2024
Advertisement

इस लोगों को आज मिल सकता है सच्चा प्यार

आपका मूलांक ना सिर्फ आपके भविष्य और स्वभाव को उजागर करता है बल्कि अगर आप ताउम्र स्वस्थ और हेल्दी रहना चाहते हैं तो भी यह मूलांक आपके लिए मददगार साबित होगा है। जानिए आज किस अंग वालों को अपना सच्चा पार्टनर मिल सकता है...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 11, 2017 9:32 IST
love- India TV Hindi
love

धर्म डेस्क: आपका मूलांक ना सिर्फ आपके भविष्य और स्वभाव को उजागर करता है बल्कि अगर आप ताउम्र स्वस्थ और हेल्दी रहना चाहते हैं तो भी यह मूलांक आपके लिए मददगार साबित होगा है।

ऐसे देखें मूलांक

मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख। यानि यदि आपका जन्म 2 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा। मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है। हमारे लिए जीवन में क्या उपयोगी है और क्या अनुपयोगी, यह मूलांक से ही जाना जाता है। यह आपके मित्र और शत्रुओं के बारे में भी बताता है।

आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है। मूलांक 1 से 9 तक माने जाते हैं। जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं। जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा। (1+1=2)। इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं।  मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है। जानिए ज्योतिषचार्य इंदु प्रकाश से कि आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

मूलांक 1: बच्चों से आपको कोई गिफ्ट मिलेगा।
मूलांक 2: आज आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा।
मूलांक 3: आज नये रिश्ते बनने का योग बन रहा है।
मूलांक 4: नया मकान खरीद सकते हैं।
मूलांक 5: आज आपके ससुराल से मधुर संबंध बनेंगे।
मूलांक 6: आज आप काफी विनम्र रहेंगे।
मूलांक 7: आज आप घरेलू काम में व्यस्त रहेंगे।
मूलांक 8: कोई पुराना विवाद आज सुलझ जाएगा।
मूलांक 9: आज किसी से तनाव मोल न लें।

ये भी पढ़े:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement