Friday, April 26, 2024
Advertisement

मैरिज पार्टी में इन टिप्स से करें ज्वैलरी का चुनाव

कई बार होता है कि गलत चुनाव कर लेते है। जिससे आपका पूरा लुक ही खराब हो जाता है। इसलिए शादी से जुड़े कार्यक्रमों में पहनने के लिए सही आभूषण का चुनाव बेहद जरूरी है, क्योंकि एक भी गलत चुनाव आपके पूरे लुक को खराब कर सकता है। जानिे कुछ टिप्स के बारें में.

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 24, 2017 12:04 IST
jewellery- India TV Hindi
jewellery

नई दिल्ली: मैरिज पार्टी में सभी चाहते है कि वह सबसे अलग दिखे। जिसके लिए हम की दिनों पहले से तैयारी शुरु कर देते है। जिससे कि शादी में जाने तक ड्रेस, फुटवियर आदि की कोई समस्या न हो, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम अपने लिए ड्रेस के अनुसार ज्वैलरी का चुनाव नहीं कर पाते है।

ये भी पढ़े-

कई बार होता है कि गलत चुनाव कर लेते है। जिससे आपका पूरा लुक ही खराब हो जाता है। इसलिए शादी से जुड़े कार्यक्रमों में पहनने के लिए सही आभूषण का चुनाव बेहद जरूरी है, क्योंकि एक भी गलत चुनाव आपके पूरे लुक को खराब कर सकता है। आप व्हाइट गोल्ड में हीरा और पन्ना जड़ित हार या यलो सैफायर जड़ित हार पहन सकती है, जो आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगाएगा।

एंटाइस (शोरूम) की क्रिएटिव डायरेक्टर मंजू कोठारी ने शादियों के सीजन में आभूषणों का चयन करने के बारे में कुछ टिप्स दिए है।

  • दुल्हन पीला सोना और हरे रत्न जैसे पन्ना, तुर्मलिन जड़े आभूषण पहन सकती है, क्योंकि यह उसके सुर्ख लाल जोड़े पर और खिलेगा और उसे आकर्षक लुक देगा।
  • रिसेप्शन की शाम को आप व्हाइट गोल्ड के आसपास जड़े हीरे और बीच में बड़ा सा पन्ना जड़ा हुआ कॉकटेल रिंग पहन सकती हैं।
  • नीले रंग के परिधान आपके हरे रंग के आभूषण के साथ खूब खिलेंगे, आप चाहे तो कुछ एक्वामैरीन या नीले रंग के तंजेनाइट जड़े रत्न के साथ हरे रंग के आभूषण पहन सकती है। नीले और हरे रंग का कंट्रास्ट बरबस ही सबका ध्यान आकर्षित कर लेता है।
  • हरे रंग के रत्न जड़े आभूषण लाल, गुलाबी, पीले, नीले और यहां तक कि काले रंग के परिधान पर भी जंचते हैं। आभूषणों का चयन रत्नों के आकार, डिजाइन, धातु का रंग, परिधान का रंग और इसकी कढ़ाई को ध्यान में रखकर ही करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement