Friday, March 29, 2024
Advertisement

करने जा रहें है यात्रा तो आभूषणों को यूं करें पैक

लेकिन अब डिस्पोजेबल पाउच और बटन कम समय में आपको आभूषणों की सुरक्षित पैकिंग करने में मददगार साबित हो सकते हैं। ज्यूलरी ब्रांड्स एनटाइस की क्रिएटिव डायरेक्टर मंजू कोठारी ...

IANS IANS
Updated on: June 26, 2017 12:27 IST
packing tips
- India TV Hindi
packing tips

नई दिल्ली: जहां एक ओर यात्रा करना, घूमना-फिरना मजेदार होता है तो वहीं दूसरी ओर अपने कपड़ो और आभूषणों की पैकिंग करना आपके लिए एक मुश्किल चुनौती की तरह मालूम पड़ सकता है। लेकिन अब डिस्पोजेबल पाउच और बटन कम समय में आपको आभूषणों की सुरक्षित पैकिंग करने में मददगार साबित हो सकते हैं। ज्यूलरी ब्रांड्स एनटाइस की क्रिएटिव डायरेक्टर मंजू कोठारी और मिनावाला के क्रिएटिव डायरेक्टर शहजाद जावेरी ने यात्रा के दौरान आभूषणों की सुरक्षित पैकिगं के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* प्लास्टिक के डिस्पोजेबल पाउच कान के आभूषण (ईयर रिंग) रखने के काम में आ सकते हैं। प्लास्टिक पाउच में लपेटकर उन्हें यात्रा के दौरान आसानी से ले जाया जा सकता है।

* छोटे ईयर रिंग्स को बटन में हैंग किया जा सकता है और फिर इन्हें छोटे बॉक्स या पाउच में रख लें।

* गले के हार या चेन को टूटने या मुड़ने से बचाने के लिए आप इन्हें स्ट्रॉ के बीच रख सकती हैं, इससे ये सुरक्षित रहेंगे।

* आप चाहें तो मुलायम बेबी टॉवेल में भी सुरक्षित रूप से आभूषणों को लपेटकर रख सकती हैं और तौलिए के आखिरी सिरे को बालों के बैंड से बांध लें।

* छोटे आभूषणों जैसे ईयररिंग और पेंडेन्ट को रखने के लिए आप टिन कंटेनर के बीच में कॉटन बॉल्स रखकर उसके ऊपर इन आभूषणों को रख सकती हैं, इससे ये सुरक्षित रहेंगे।

* आप जुराब में भी आभूषण पैक कर ट्रैवेल बैग में रख सकती हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement