Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अगर सोने से पहले लगाती है क्रीम, तो जरुर ध्यान रखें ये बातें

अगर आपको भी नहीं समझ आता है कि किस तरह की क्रीम, मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करें। जिससे कि आपकी स्किन ग्लो करे साथ ही स्किन संबंधी किसी भी तरह की प्राब्लम न हो। इसके लिए ध्यान रखें ये टिप्स। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 10, 2017 13:10 IST
night cream- India TV Hindi
night cream

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई फैशन के साथ चलना चाहता है। जिसके लिए वह अपनी स्किन का ज्यादा ख्याल रखता है। जिससे कि वह भी दूसरों से ज्यादा खूबसूरत दिखे। इसके लिए घंटो पार्लर में बिताने के साथ-साथ और अपनी स्किन पर घरेलू उपाय अपनाते है।  जिससे कि आपी स्किन हमेशा ग्लो करती रहे।

ये भी पढ़े-

इसी तरह रात को अपनी स्किन को रिलेक्स देने के लिए हम फेस को साफ करने के बाद अच्छे रिजल्ट के लिए मॉइश्चराइजर लगाते है। जिससे कि आपकी स्किन ठीक रहे। लेकिन कई लोगों के साथ यह समस्या होती है कि उन्हें इस बात का पता नहीं होता है कि उनकी स्किन के लिए कौन सी क्रीम परफेक्ट होगी।  

अगर आपको भी नहीं समझ आता है कि किस तरह की क्रीम, मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करें। जिससे कि आपकी स्किन ग्लो करे साथ ही स्किन संबंधी किसी भी तरह की प्राब्लम न हो। इसके लिए ध्यान रखें ये टिप्स। इन टिप्स को स्किनकेयर ब्रांड एपिक्यू की संह-संस्थापक दिव्या मेहता ने बताया है।

  • आप किसी भी सनस्क्रीन इंडीग्रिएंट्स से रहित क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको खास तौर से नाइट क्रीम खरीदने की जरूरत नहीं है, क्योंकि फर्क बस इतना है कि नाइट क्रीम हानिकारक यूवी किरणों से सुरक्षा प्रदान करने वाला एसपीएफ से युक्त नहीं होता है, इसलिए आप बेहिचक बढ़िया इंडीग्रेडिएंट्स से समृद्ध अपनी त्वचा के लिए उपयुक्त क्रीम चुनें।
  • बोसवेलिया सेराटा (शल्लकी), कॉफी बीन के सत्व से युक्त, ब्राह्मी, कालमेघ, यष्टिमधु, पत्थरचूर, हार्स चेस्टनट जैसे औषधीय पौधों के सत्व और तेलों व विटामिन ई, सी और अन्य एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर नाइट क्रीम लगाएं। अगर आपकी उम्र ज्यादा है तो उच्च मात्रा वाले औषधीय गुणों से युक्त क्रीम लगाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement