Friday, April 26, 2024
Advertisement

हटाना हैं बालों के कलर, तो अपनाए ये 1 उपाय

अगर आपके बालों का रंग खराब हो गया है और आप उसे हटाना चाहते है, तो आप इसे घर में ही हटा सकते हैं। जी हां बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 08, 2016 13:21 IST
colored hair- India TV Hindi
colored hair

नई दिल्ली: आजकल के समय में हेयर कलर कराना एक फैशन बन गया हैं। जिसके लिए सभी हर बार कोई न कोई कलर करा लेते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ये कलर खराब हो जाता हैं। जिसके कारण आपके बाल खराब हो जाते हैं। जो कि किसी को पसंद नहीं होता हैं। इसके लिए आप सैलून जाकर कलर हटवाते हैं। जिसके कारण आपकी अच्छी खासी जेब ढीली हो जाती हैं।

ये भी पढ़े-

अगर आपके बालों का रंग खराब हो गया है और आप उसे हटाना चाहते है, तो आप इसे घर में ही हटा सकते हैं। जी हां बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। जो कलर अपने लगाया है वो अगर तीन दिन से ज्यादा का हो गया है तो उसको निकालना संभव नहीं है पर अगर तीन दिन से कम हो तो बेकिंग पाउडर की सहायता से इसको साफ़ किया जा सकता है। जानिए किस तरह अपने बालों का कलर घर में आसानी से निकाल सकते हैं।

  • कई लोगों की आदत होती हैं कि अपने बालों का कलर निकालने के लिए ब्लीचिंग का भी इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन आप जानते है इसके इस्तेमाल से आपके बाल और खराब हो जाते हैं। इसलिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • जब भी आप अपने बालों का कलर निकलना चाहते है। उससे पहले अपने बालों को ठीक ढंग से किसी एंटी एंटी डैंड्रफ शैंपू से साफ कर लें। इसके बाद फिर शैंपू और बेकिंग सोडा को समान मात्रा में लेकर मिला लीजिए। और इसे अपने बालों में ठीक ञंग से लगा लीजिए। थोड़ी देर बाद साफ गुनगुने पानी से बालों को धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement