Thursday, April 25, 2024
Advertisement

RSS की नई ड्रेस इन्होनें ने की डिजाइन, जानिए इस डिजाइनर के बारें में

RSS के इस मेकओवर के पीछे किसका दिमाग है तो हम आपको बताते है कि इस मेकओवर के पीछे फैशन डिजाइनर सुकेत धीर का दिमाग है। जो कि एक अंतर्राष्ट्रीय फैशन डिजाइनर हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 18, 2016 14:21 IST
suket dhir- India TV Hindi
suket dhir

नई दिल्ली: पिछले 91 साल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पहचान रहे खाकी रंग के निकर अब इस संगठन के गणवेश से बाहर हो जाएंगे और समय के साथ बदलाव ला रहे संगठन की पहचान अब भूरे रंग की पतलून बनेगी। लेकिन आप जानते है कि RSS  के इस मेकओवर के पीछे किसका दिमाग है तो हम आपको बताते है कि इस मेकओवर के पीछे फैशन डिजाइनर सुकेत धीर का दिमाग है। जो कि एक अंतर्राष्ट्रीय फैशन डिजाइनर हैं।

ये भी पढ़े-

फैशन डिजाइनर सुकेत धीर एक खास शैली या कहें तो कुछ-कुछ बोहेमियन शैली में काम करने वाले फैशन डिजाइनर है। इनके कपड़े बहुत ही मंहगें बनते है जो आम लोग नहीं पहन सकते है, लेकिन इनके परिधानों पर एक खासियत होती है वो है पर्यावरण के अनुकूल फैब्रिक का चलन करके कपड़े तैयार करना। इसके लिए वे कॉटन, लिनेन, जूट, महीन मलमल और सिल्क का इस्तेमाल करें। तो जानइए आखिर ये सुकेत धीर है कौन?

फैशन डिजाइनर सुकेत ने इस बारें में बताया कि आज से 4 माह पहले वह आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहक वैद्य से मुलाकात की थी। जजहां पर इस ड्रेस के कलर और डिजाइन की चर्चा हुई थी। धीर का इसके पीछे एक और कारण था। वो था कि धीर के पिता इस संध से कई सालों से जुड़े हुए थे।

सुकेत को 2016 का फैशन की दुनिया का एक बड़ा अंतर्राष्ट्रीय वूलमार्क अवार्ड मिला है। धीर का कहना है कि मैं अपनी शैली में काम करता हूं। मुझे ऐसा फैब्रिक चाहिए जिनमें शरीर सांस ले सके। इसलिए मैं आर्गेनिक या कुदरती फैब्रिक की तरफ जाता हूं।

अगली स्लाइड में पढ़े सुकेत धीर के बारें में और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement