1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. KARVA CHAUTH: अपनाएं ये उपाय और पाएं चांद सा चेहरा

KARVA CHAUTH: अपनाएं ये उपाय और पाएं चांद सा चेहरा

Karva Chauth is a day where a married woman keeps a fast for long life of her husband. So, if you need some tips to spruce up your look for Karva Chauth. know about beauty tips..

India TV Lifestyle Desk [Updated:18 Oct 2016, 4:46 PM IST]
KARVA CHAUTH: अपनाएं ये उपाय और पाएं चांद सा चेहरा - India TV

नई दिल्ली: करवाचौथ पर हर पत्नी अपने पति की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत रखती है। हर सुहागन इस त्योहार में सोलह श्रृंगार करती है। सोलह श्रृगांर किया हो अगर चेहरे पर वो चमक न हो, तो सब बेकार हो जाता है।

ये भी पढ़े-

बेबी ऑयल, गुलाब जल और मिल्क मास्क से आप अपने चेहरे पर चमक लाकर करवाचौथ का जश्न मना सकती हैं। इन्हें अपनाकर आप इस जश्न को खूशूबसूरती के साथ मना सकती है। जानिए इन उपायों के बारें में।

  • रोज 6-8 गिलास पानी पीने से आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहेगी। यह आपके शरीर से हानिकारक विषाक्त पदार्थो को निकाल कर आपकी त्वचा में चमक लाता है।
  • चेहरे को धोने और साफ करने के लिए शीतल गुलाब जल को नियमित अंतराल पर अपने चेहरे पर स्प्रे करें, ताकि त्वचा पर जमी गंदगी हट जाए।
  • चाय या कॉफी के रूप में कैफीन का सेवन नहीं करें। सामान्यतया महिलाएं सोचती हैं कि यह उन्हें दिनभर सक्रिय और ऊर्जावान रखने में मदद करता है। यह स्वास्थ्य के लिए अच्छा विकल्प नहीं है। यह शरीर में नमी को कम कर सकता है। ग्रीन टी आपकी त्वचा के लिए अच्छा होने के साथ ही पेट के लिए भी अच्छा है।
  • चेहरे की बेबी ऑयल (बच्चों का तेल) से मालिश करें। यह हर प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त होता है। मालिश से ऊतकों और मांसपेशियों को आराम मिलता है।
  • अपनी आंखों का खास ख्याल रखें। आंखें चेहरे की अभिव्यक्ति में विशेष योगदान देती हैं। इनमें नमी बरकरार रखें और पूरा आराम लेने की कोशिश करें। बढ़िया परिणाम के लिए सोने से पहले आंखों की क्रीम जरूर लगाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े औऱ

Write a comment