Friday, April 26, 2024
Advertisement

इस तरह आप भी दे सकते हैं वैवाहिक परिधानों को शाही लुक

दुल्हन के खूबसूरत कढ़ाई वाले चमकीले, चटख रंगों के परिधानों के साथ शादी एक बहुत बड़ा जश्न होता है, हालांकि बाजार में इन दिनों शादी में पहने जाने वाले परिधानों पर भारतीय और पश्चिमी शैली दोनों का मिश्रण व छाप देखने को मिल रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 16, 2017 17:47 IST
wedding- India TV Hindi
wedding

नई दिल्ली: दुल्हन के खूबसूरत कढ़ाई वाले चमकीले, चटख रंगों के परिधानों के साथ शादी एक बहुत बड़ा जश्न होता है, हालांकि बाजार में इन दिनों शादी में पहने जाने वाले परिधानों पर भारतीय और पश्चिमी शैली दोनों का मिश्रण व छाप देखने को मिल रहा है। पुरुष परिधानों के ब्रांड 'हेरिंगबोन एंड सुई' के कबीर मेहरा और समर्थ हेगड़े और 'एम:पीएम' लेबल की डिजाइनर प्रियंका मोदी ने इस फ्यूजन के बारे में जानकारियां दी हैं। (दिल्ली में किया फैशन ज्वैलरी ब्रांड 'वॉयला' ने 2 स्टोर लांच, जानिए कहा है ये )

मेहरा और हेगड़े ने पुरुषों के परिधानों के बारे में ये सुझाव दिए हैं:

* पुरुषों के जीवन के जब सबसे बड़े समारोह की बात आती है तो इन दिनों पेस्टल रंग वाले फूलों के रूपांकन वाले, बोल्ड प्रिंट और घनी कढ़ाई व काम वाले चमकीले और चटख रंगों के परिधान प्रचलन में हैं। दिन में होने वाले कार्यक्रम में हल्की कढ़ाई पिट्टा और आरी वाले परिधान पहनें। वे शानदार व भव्य दिखते हैं, लेकिन ज्यादा भड़कीले भी नहीं लगते हैं। मॉडर्न टच देने के लिए आप टी-शर्ट के साथ बंडी और पजामा के बजाय कुर्ते के साथ जींस भी पहन सकते हैं।

* शाम के समारोह में 100 फीसदी वेलवेट से बना बंद गला पहनना अच्छा विकल्प होगा। पारंपरिक कामों व रूपांकनों के साथ इस आधुनिक परिधान को पहनना सुरुचिपूर्ण होगा। ब्रेडेड ट्राउजर के साथ इसे पहनें। पारंपरिक परिधानों के साथ कई तरह के प्रयोग करना आजकल चलन में है। आप चाहे तो जैकेट की लाइनिंग बटन में बदलाव कर अपने लुक को आकर्षक बना सकते हैं।

* भारतीय और पश्चिमी शैली के फ्यूजन के लिए आप 100 फीसदी लिनेन से बने माओ जैकेट भी पहन सकते हैं, जो हल्के और आरामदायक होते हैं। इन्हें कॉटन के ट्राउजर या जींस के साथ स्मार्ट कैजुअल लुक के लिए पहना जा सकता है। अगली स्लाइड में पढ़ें महिलाओं के परिधानों के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement