Friday, March 29, 2024
Advertisement

इन घरेलू उपायों से पाएं तुरंत गोरापन

लोग पार्लर जाकर महंगे फेशियल या स्किन क्लीनिक में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से नहीं कतराते, लेकिन कभी-कभी इन ट्रीटमेंट्स के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। आप घर में ही कुछ घरेलू उपाय अपनाकर सांवली त्वचा को गोरा कर सकती है। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 16, 2017 16:55 IST
alia bhatt- India TV Hindi
alia bhatt

नई दिल्ली: सुंदर दिखना और दूसरों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनना यकीन मानिए हर लड़की का सपना होता है। लड़कियां हर समय खुद को दूसरों की तुलना में ज्यादा खूबसूरत देखना चाहती हैं साथ ही उनकी चाहत यह भी है कि लोग उन्हें देखकर हमेशा ब्यूटीफुल ही कहे। यदि आप सांवली है तो आप अपनी किसी भी भी पार्टी में जाती है तो आप अपने को थोडा असंमज महसूस करते है जिससे कि आप अपने आपको को सबसे अलग रहने कि कोशिश करती है।

ये भी पढ़े

ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित त्वचा पाना हर किसी का ख्बाव होता है। इसके लिए लोग पार्लर जाकर महंगे फेशियल या स्किन क्लीनिक में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से नहीं कतराते, लेकिन कभी-कभी इन ट्रीटमेंट्स के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। आप घर में ही कुछ घरेलू उपाय अपनाकर सांवली त्वचा को गोरा कर सकती है। जिससे कि आप अपने को आत्मनिर्भर महसूस करेगी। जानिए ऐसे घरेलू उपायों के बारें में।

संतरे का पाउडर

जिस तरह संतरा फल खाने से कई बीमारियां से निजात मिल जाता है। उसी तरह संतरे के छिलका भी खूबसूरती के लिए फायदेमंद है। इसके लिए संतरे के छिलका को धूप में सुखाकर पीस लें। हफ्ते में दो या तीन दिन एक चम्मच पाउडर में थोडा-सा दही या दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद साफ पानी से धो लें।

टोनिंग फंडा
रात में सोने से पहले चेहरे पर टोनर लगाना न भूलिए। ऐसा रोजाना करते रहने से चेहरे में कसाव आता है और चेहरा चमक उठता है।

नींबू का रस
अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं और उससे निजात पाने के लिए आपने महंगी सी महंगी क्रीम लगाते है जिससे कि आपको सुंदर हो जाए, लेकिन ऐसा होता नही है। इसके लिए आप घर में ही नींबू का इस्तेमाल कर सकते। इसके लिए रोज नींबू को काट कर अपनें चेहरें पर रगड़ें और 30 मिनट बाद इसे साफ पानी से धों लें। इससे आपके चेहरे में निखार आएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement