Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ये 6 घरेलू उपाय और पाएं हमेशा के लिए अनचाहे बालों से छुटकारा

खासकर चेहरे पर अनचाहे बाल बहुत परेशान करते हैं, तो खबर में बताए गए घरेलू उपायों को इस्तेमाल करके इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाया जा सकता है, जानिए

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 21, 2016 9:28 IST
hair removal- India TV Hindi
hair removal

लाइफस्टाइल: कॉम्पीटिशन के दौर में कौन नहीं चाहता सुंदर दिखना। कौन नहीं चाहता है कि उसकी पार्सनालिटी सबसे अलग हो। जिसे जो देखे उसकी नजरें उससे हटे न। जिसके कारण अपनी बॉडी को सुंदर बानने के लिए हम हर महिने हजारों रुपए अपने ऊपर खर्च कर देते है। जिससे कि आप सुंदर दिखे। लेकिन शरीर में बार-बार उग रहे अनचाहे बालों से आप परेशान हो जाते है। जो देखने में भी काफी बुरे लगते है।  

ये भी पढ़े-

इनसे छुटकारा पाने के लिए हम हर उपाय कर लेते है, लेकिन कुछ समय बाद फिर वही समस्या सामने आ जाती है। जिसे साफ करने के लिए आप हर महिने वैक्स, रिमूवर और न जाने क्या-क्या इस्तेमाल करते है। जिसमें पैसे, समय खर्च होने के साथ-साथ आपका दर्द भी झेलना पडता है। अगर आप चाहते है कि इस समस्या से हमेशा के लिए आपको निजात मिल जाए तो अपनाएं ये घरेलू उपाय। जिससे आपके शरीर में दुबारा बाल नहीं आएगे। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।  

चना है लाभदायक

एक चम्मच हल्दी पाउडर, चना दाल पाउडर दोनों को पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अनचाहे बालों पर लगाएं। सुखने के बाद रगड़ कर निकाल लें। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपको जल्द ही अनचाहे बालों से निजात मिल जाएगा।

शहद और नींबू
अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए शहद और नींबू काफी फायदेमंद साबित हो सकते है। इसके लिए शहद, नींबू और चीनी को लेकर गर्म करें और इसे गर्म-गर्म ही अपने हाथ और पैरों में लगाएं और कॉटन की पट्टियों की सहायता से इसमें चिपका कर इससे निजात पा लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और घरेलू उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement