Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सिर्फ 24 घंटे में पिंपल को कहें अलविदा, जानिए कैसे

हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है। जिनका इस्तेमाल कर आप आसानी से रातभर में पिंपल से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 12, 2016 23:11 IST
pimple- India TV Hindi
pimple

नई दिल्ली: आज के समय में इतना प्रदूषण है जिसके कारण हमारे चेहरे में कई तरह की समस्या हो जाती है। इन्ही में एक समस्या है कि चेहरे में पिंपल्स का होना। युवा अवस्था में पिंपल्स होना आम बात होती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें किसी पार्टी में जाना होता है, लेकिन यह पिंपल्स हमारा मूड ऑफ कर देते है। जिसके कारण हम किसी पार्टी में नहीं जाते है।

ये भी पढ़े-

कई बार होता है कि यह पिंपल आपको किसी पार्टी या फिर किसी भी फंक्शन में जाने नहीं देते है। जिसके कारण आपका मूड खराब होने के साथ-साथ पूरा दिन खराब हो जाता है।  अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है। जिनका इस्तेमाल कर आप आसानी से रातभर में पिपंल से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

शहद

शहद में इतने ओधधिय गुण पाएं जाते है जो आपकी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसमें भरपूर मात्रा एंटी-बैक्टीरियल गुण पाएं जाते है। जो कि बैक्टीरिया को फैलने से रोकता है। इसके इस्तेमाल से आप रातभर में पिंपल से निजात पा सकते है। इसके लिए प्रभावित जगह पर शदह लगाएं औऱ इसे इसे बैन्डेड से कवर कर दें। रात भर इसे ऐसे ही लगा रहने दें और दूसरे दिन सुबह इसे हटाकर अपना चेहरा धो लें। आप देखेगे कि आपके चेहरे के पिंपल गायब हो गए।

बर्फ
बर्फ में ऐसे गुण पाएं जाते है जो कि आपके चेहरे में पड़ी सूजन, रैशेज को खत्म करता है। इसके लिए एक पतले कपड़े में एक आइस क्यूब लें और इसे पिंपल्स पर रखें। ऐसा दिन में कम से कम 4 बार करें। आपको आराम मिल जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement