Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चाहिए बेदाग त्वचा, तो इस्तेमाल करें अंडे से बना हुआ ये फेसमास्क

अगर आप इन दाग-धब्बो की वजह से अपनी लाइफ से परेशान हो चुके है तो घबराएं मत हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लाएं जिससे आपकी त्वचा दाग-धब्बे रहित हो जाएगी और आपका चेहरा दमक उठेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 22, 2016 9:16 IST
honey and egg- India TV Hindi
honey and egg

लाइफस्टाइल:  हम सभी चाहते है की हमारी त्वचा बेदाग रहे बिना किसी दाग-धब्बे के हम अपनी लाइफ को खुशी से जी सके। पर क्या आपकी खूबसूरती को कील-मुहांसो ने छीन लिया है तो? अगर आप इन दाग-धब्बो की वजह से अपनी लाइफ से परेशान हो चुके है तो घबराएं मत हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लाएं जिससे आपकी त्वचा दाग-धब्बे रहित हो जाएगी और आपका चेहरा दमक उठेगा।

ये भी पढ़े-

अगर आप इन दाग-धब्बों से निजात पाना चाहते है, तो अंडे और शहद के इस्तेमाल से आप इस समस्या से निजात पा सकते है। जहां एक ओर शहद में एंटी-बायोटिक तत्व पाएं जाते है। जो कि आपके चेहरे से कीटाणुओं को खत्म करने में मदद करते है। इन्ही कीटाणुओ के कारण आपके चेहरे में मुहांसे और दाग-धब्बे हो जाते है। तो फिर देर किस बात की आपकी किचन में मौजूद ये चीजें आसानी से आपको इस समस्या से निजात दिला सकते है। जानिए इस फेसमास्क के बारें में।

ऐसे बनाएं फैसमास्क-

सबसे पहले एक बाउल में अंडे का सफेद भाग निकाल लें और इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और इसी ठीक तरह से मिक्स करें। चेहरे में इसे लगाए और कम से कम 10 मिनट मालिश करें इसके बाद इसे 25 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे। और फिर साफ पानी से चेहरा धो लें। इसे सप्ताह में कम से कम दो बार लगाएं। इससे आपके चेहरे के जल्द ही दाग-धब्बे और मुंहासों से निजात मिल जाएगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement