Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इन घरेलू उपायों से पाएं घुटने और कोहनी के कालेपन से निजात

नई दिल्ली: आमतौर पर हम देखते है कि हम अपने चेहरे को गोरा और उसमें ग्लो करने के लिए न जाने कितने उपाय और मेहनत करते है। इतना ध्यान हम शरीर के किसी भी अंग

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 28, 2015 17:10 IST
home remedies for dark knee and elbows in hindi- India TV Hindi
home remedies for dark knee and elbows in hindi

नई दिल्ली: आमतौर पर हम देखते है कि हम अपने चेहरे को गोरा और उसमें ग्लो करने के लिए न जाने कितने उपाय और मेहनत करते है। इतना ध्यान हम शरीर के किसी भी अंग को नही देते है।

शरीर के दूसरे अंग को नार्मल तरीके से साफ कर लेते है। हम ये मानते है कि चेहरा ही सब कुछ होता है। लेकिन सच्चाई ये नहीं होती। जितनी हमें अपने चेहरे की केयर करनी चाहिए। उतनी ही हमें अपने शरीर के दूसरें अंग की करनी चाहिए।

ये भी पढ़े- डार्क सर्कल से है परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

जब आप अपने घुटने और कोहनी को ध्यान देते होगे तो देखते होगे कि वह बिल्कुल काली हो जाती है। इसका मुख्य कारण है उसकी केयर न करना यानी की सफाई न करना।

आपको यह बात पता होगी कि शरीर के सभी हिस्सों से घुटने और कोहनी की स्किन मोटी होती है और इसमें अधिक मोड़ होते है। जिसके कारण ये जल्द ही बेजान, रूखी और काली हो जाती है। अगर इनकी ठीक ढंग से केयर की जाए तो ये भी गोरी हो सकती है। अपनी खबर में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी कोहनी और घुटने भी चेहरे की तरह गोरी हो जाएगी। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

  • बेकिंग सोडा का खाने में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि इस्तेमाल आप क्लींजर के रूप में भी कर सकते है। यह एक अच्छा क्लींजर होता है।

अगली स्लाइड़ में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement