Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपनाएं ये घरेलू उपाय और हमेशा के लिए पाएं चिन के अनचाहे बालों से निजात

अगर आप अपने ठोढ़ी के बाल हटाना चाहते है, तो इन घरेलू उपायों के द्वारा आसानी से इन अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 25, 2017 12:38 IST
chin hair- India TV Hindi
chin hair

नई दिल्ली: कॉम्पीटिशन के दौर में कौन नहीं चाहता सुंदर दिखना। कौन नहीं चाहता है कि उसकी पार्सनालिटी सबसे अलग हो। जिसे जो देखे उसकी नजरें उससे हटे न। जिसके कारण अपनी बॉडी को सुंदर बनाने के लिए हम हर महीनें हजारों रुपए अपने ऊपर खर्च कर देते है। जिससे कि आप सुंदर दिखे। लेकिन चेहरे में बार-बार उग रहे अनचाहे बालों से आप परेशान हो जाते है। जो देखने में भी काफी बुरे लगते है।  (अगर चुटकियों में चाहिए निखरी त्वचा, तो ऐसे करें गुलाबजल का इस्तेमाल)

इनसे छुटकारा पाने के लिए हम हर उपाय कर लेते है, लेकिन कुछ समय बाद फिर वही समस्या सामने आ जाती है। जिसे साफ करने के लिए आप हर महीने क्लीनिंग और न जाने क्या-क्या इस्तेमाल करते है। जिसमें पैसे, समय खर्च होने के साथ-साथ आपका दर्द भी झेलना पडता है।  अगर ये ठोढ़ी पर हो, तो इनको हटाना बहुत ही जरुरी है। इससे आपकी खूबसूरत और बढ़ जाती है। अगर आप अपने ठोढ़ी के बाल हटाना चाहते है, तो इन घरेलू उपायों के द्वारा आसानी से इन अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

हल्दी और गुलाबजल

अनचाहे बालों से निजात दिलाने के लिए सबसे अच्छा हल्दी का पैक है। इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच दूध, थोड़ी हल्दी मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगा। कम सम कम 15 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद गुनगुने पानी से धो डालें। इसके साथ ही दिन में कम से कम 2 बार गुलाब जल से धोएं। इससे आपको लाभ मिलेगा। (चारकोल के ये ब्यूटी सीक्रेट जान हैरान रह जाएंगे आप)

lesan

lesan

चीनी और नींबू स्क्रब
यह संवेदन स्किन के लिे बहुत ही उपयोगी है। जहां चीनी से डेड स्किन निकलती है। वहीं नींबू आपका कलर हल्का करता है। इन दोनों का मिश्रण बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ ही दिनों पर आपको फर्क नजर आने लगेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement