Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस घरेलू उपाय से सिर्फ 15 मिनट में पाएं अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात

अगर आप भी इन अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात पाना चाहते है। तो हम एक ऐसा घरेलू उपाय बता रहे है। जिससे आपको 100 प्रतिशत लाभ मिलेगा। साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 22, 2017 20:18 IST
unwanted hair- India TV Hindi
unwanted hair

नई दिल्ली: आज के समय में सबसे बड़ी समस्या जो कि सबसे ज्यादा महिलाओं के साथ है। वो है चेहरे पर अनचाहे बाल। हर महिला सुंदर, खूबसूरत दिखने के साथ-साथ साफ चेहरे चाहती है। जिसके लिए वह हर उपाय अपनाती है।

अब आप ऐसा उपाय सर्च करते है। जो कि सबसे अच्छा होगा। कई लोग लेजर ट्रिटमेंट या पिर कॉर्मिशियल हेयर रिमूवर का इस्तामल करते है। यह अच्छा इफेक्ट भी करता है। लेकिन इससे साइड इफेक्ट भी ज्यादा होते है। यह आपके चेहरे के बालों को हटाने का नेचुरल तरीका नहीं है।

अगर आप भी इन अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात पाना चाहते है। तो हम एक ऐसा घरेलू उपाय बता रहे है। जिससे आपको 100 प्रतिशत लाभ मिलेगा। साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

सिर्फ 15 मिनट इसका इस्तेमाल कर आप साफ और सुंदर चेहरा पा सकती है। इस घरेलू उपाय का सबसे ज्यादा इस्तेमाल पूर्व दिशा की महिलाएं करती है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स, मिनरल्स पाएं जाते है। जो कि आपकी स्किन को साफ, ग्लो और सॉफ्ट रखते है। जानिए इसे बनाने और लगाने की विधि के बारें में।

सामग्री

  • 2 टेबलस्पून शहद
  • 1 टेबलस्पून ओटमील पेस्ट
  • 1 टेबलस्पून लेमन जूस

ऐसे बनाकर करें यूज

इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इसे प्रभावित जगह पर 15 मिनट के लिए लगा लें। 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। साफ और सॉफ्ट कपड़े से पोढने के बाद मॉश्चराइजर लगा लें। माह में कम से कम 4-5 बार इसे लगाएं। इससे आपको लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

ध्यान रखें ये बातें
अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो इसका इस्तेमाल करने से पहले डर्मालॉजिस्ट से मिल लें। अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो आपको चिड़चिड़ापन हो सकता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement