Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बालों में घी लगाने के हैं ये बेमिसाल फायदे, जानिए

हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आप कई बीमारियों से बच जाते है, लेकिन आप जानते है कि यह सौंदर्य के लिए भी काफी लाभकारी है। इसमें छिपा है मुलायम चमकते और खूबसूरत बालों का राज है घर में रखा घी...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 29, 2016 13:38 IST
ghee- India TV Hindi
ghee

लाइफस्टाइल: गर्मी का मौसम आते ही पसीने और होने वाली उलझन, सेहत संबधी समस्याओं से परेशान हो जाते है। इन दिनों में हमें दूसरे सीजन से ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। इस मौसम में सबसे ज्यादा समस्या होती है शरीर में पानी की कमी।

पानी की कमी के कारण हमें कई बीमारियों के साथ-साथ स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिससे बचने के लिए हम समय-समय में पानी, जूस और न जाने किन-किन चीजों का सेवन करते रहते है। इसी तरह हम अपने बालों में अधिक ध्यान देते है जिससे कि वह मजबूत और शाइनिंग से भरे हुए है। इसे लिए हम हर उपाय करते है।

ये भी पढ़े-

आज के समय में प्रदूषण अधिक होने से बालों में कई समस्याएं हो जाती है। जैसे कि रुसी, बालों का झडना, दो मुहें होना आम समस्या हो गई है। जिनके लिए हम हर उपाय अपनाते है। मार्केट से महंगे से महंगा प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते है।

आप जानते है कि आपकी किचन में ही ऐसी चीज मौजूद है। जिसका इस्तेमाल कर आप आसानी से अपने बालों को मजबूत, शाइनिंग और डैंड्रफ फ्री बाल हो। तो आप घी का इस्तेमाल कर सकते है। यह बालों से संबंधी हर समस्या से निजात दिला सकता है। जी हां चौक गए न कि ऐसा कैसे हो सकता है।

आप जानते है कि घी हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आप कई बीमारियों से बच जाते है, लेकिन आप जानते है कि यह सौंदर्य के लिए भी काफी लाभकारी है। इसमें छिपा है मुलायम चमकते और खूबसूरत बालों का राज है घर में रखा घी। जानिए बालों में लगाने से होने वाले बेहतरीन फायदों के बारें में।

अगली स्लाइड में जानें फादों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement