Friday, April 26, 2024
Advertisement

भूलकर भी शेविंग के बाद न लगाएं ऑफ्टर शेव, हो सकते है भारी नुकसान

ऑफ्टरशेव शेविंग करने के तुरंत बाद लगाया जाता है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इसके इस्तेमाल आपकी स्किन के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। जानिए और भी बातों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 23, 2017 13:51 IST
shave- India TV Hindi
shave

नई दिल्ली: ऑफ्टर-शेव एक तरह का ऐसा शेविंग लोशन है, जिसे शेविंग के बाद स्किन को रिलैक्स, मॉइश्चराइज़ करने के साथ-साथ किसी तरह की जलन या कटने के निशान से बचने के लिए लगाते हैं। इसके बारें में गहराई से जानना बहुत ही जरुरी है।

ऑफ्टरशेव शेविंग करने के तुरंत बाद लगाया जाता है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इसके इस्तेमाल आपकी स्किन के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है।

आप हमेशा शेविंग करने के बाद ऑफ्टरशेव का यूज करते है, तो संभल जाएं। ऑफ्टरशेव में एल्कोहल होता है, जो कि आपकी स्किन को ड्राई कर देता है। अगर आपको लगता है कि शेविंग के बाद किसी चीज का इस्तेमाल करना चाहिए, तो आप विटामिन और एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपके चेहरे में नमी रहेगी। जिससे आपका चेहरा सॉफ्ट भी रहेगा। या फिर ऑफ्टरशेव यूज ही करना है, तो शेविंग के कम से कम 10 मिनट बाद इसका इस्तेमाल करें।

ऐसे करें शेविंग

कई बार होता है कि शेविंग करने के लिए हम नार्मल हाथों का नहीं बल्कि अपनी पूरी ताकत लगा देते है। जिसके कारण हमारे चेहरे में रैशेज भी पड़ जाते है। जो कि बाद में प्रॉब्लम देते है।

हमेशा शेविंग में करें ऐसा पानी इस्तेमाल
हम हमेशा शेविंग करते समय नार्मल पानी का इस्तेमाल करते है। जिसके कारण हमारे चेहरे के पोर्श बंद हो जाते है। जिसके कारण अगली बाल ठीक तरह से हमारी दाढ़ी नहीं निकलती है। इसलिए ठंडे पानी की बजाय गुनगुने पानी का यूज करें। जिससे आपके चेहरे के पोर्स खुल जाएं।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें कैसे करें रेजर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement