Friday, March 29, 2024
Advertisement

सिर्फ 20 मिनट में पाएं टूटते बालों से निजात, जानिए कैसे

अगर आप भी बालों के झड़ने, टूटने की समस्या से परेशान है, तो सिर्फ 20 मिनट में इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए कैसे.

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 25, 2017 13:04 IST
 farah dhuk - India TV Hindi
farah dhuk

नई दिल्ली: आजकल की लाइफस्टाइल में हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए है कि हम खुद का ख्याल नहीं रख पाते है। खाने-पीने की समस्याओं की बात करे तो हम कुछ भी खाकर अपनी भूख तो मिटा लेते है। लेकिन वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारें में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है। (अपनाएं ये घरेलू उपाय और हमेशा के लिए पाएं चिन के अनचाहे बालों से निजात )

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झड़ना आम हो गया है। है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झडना भी काफी गंभीर समस्या है जिसका मुख्य कारण पोषक तत्वों की कमी हो सकता है। जिसके कारण आपके बाल न तो ठीक ढंग से बढ़ पाते है और न ही टूटने से बच पाते है।

अगर आप भी बालों के झड़ने, टूटने की समस्या से परेशान है, तो सिर्फ 20 मिनट में इस समस्या से निजात पा सकते है।

इसके लिए आपको चाहिए बस गाजर का रस। जी हां गाजर के जूस का इस्तेमाल कर आसानी से हेल्दी हेयर पा सकते है।  इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, के, सी और बी पाया जाता है। इतना ही नहीं इससे आपको ग्लोइंग स्किन भी पा सकते है। (हल्दी का करें ऐसे इस्तेमाल और कहें टैनिंग को बाय-बाय)

ऐसे करें गाजर के जूस का इस्तेमाल

इसके लिए सबसे पहले फ्रेश गाजर का जूस निकाल लें। इसके बाद इसे स्प्रे बोतल में भर लें। भरने के बाद इसे बालों में अच्छी तरीके से लगाएं। कम से कम 20 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद साफ पानी स धो लें। इस जूस को सप्ताह में कम से कम दो बार जरुर लगाएं।

अगली स्लाइड में देखें वीडियो

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement