1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. सर्दियों में है आपकी शादी, तो इन मेकअप टिप्स को अपनाकर दिखें खूबसूरत

सर्दियों में है आपकी शादी, तो इन मेकअप टिप्स को अपनाकर दिखें खूबसूरत

अगर दुल्हन की स्किन में चमक नहीं होगा तो वह सुंदर भी नहीं लगेगी। अगर आपकी शादी सर्दियों में है तो आप इन मेकअप टिप्स को अपनाकर खूबसूरत लग सकती है। जानिए इन मेकअप टिप्स के बारें में।

India TV Lifestyle Desk [Updated:28 Nov 2016, 11:55 AM]
सर्दियों में है आपकी शादी, तो इन मेकअप टिप्स को अपनाकर दिखें खूबसूरत - India TV

नई दिल्ली: शादी हर लड़की के लाइफ का सबसे खूबसूरत पल होत है। इस दिन वह सबसे सुंदर दिखना चाहती है। शादी-ब्याह की तैयारियों का एक अहम हिस्सा होता है दूल्हा और दुल्हन का आउटफिट और मेकअप, लेकिन इस मामले में लड़कियां लड़कों से ज्यादा चिंतित होती हैं। जिससे कि वह अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखे। सर्दियों का मौसम होने के कारण स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़े-

इस मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है। जिसके कारण स्किन में एक चमक नहीं रह जाती है। अगर दुल्हन की स्किन में चमक नहीं होगा तो वह सुंदर भी नहीं लगेगी। अगर आपकी शादी सर्दियों में है तो आप इन मेकअप टिप्स को अपनाकर खूबसूरत लग सकती है। जानिए इन मेकअप टिप्स के बारें में।

  • स्किन से जुड़े कई उपचार आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए शादी के कम से कम छह हफ्ते पहले से त्वचा की देखभाल शुरू कर देनी चाहिए। सर्दियों में स्किन सांवली और रूखी हो जाने की संभावना होती है इसलिए सही फाउंडेशन लगाएं।
  • भारतीय दुल्हनों को शादी समारोह में पहनने के लिए बोल्ड और ब्राइट रंग पसंद होते हैं, टिकाऊ लुक के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ करें फिर मॉइस्चराइजर लगाएं इससे फाउंडेशन या कंसीलर एक परत में नजर आएगा और लंबे समय तक आपका मेकअप टिका रहेगा। मॉइस्चर फाउंडेशन ज्यादा उपयुक्त होता है।
  • शिमर या ग्लिटर के बजाय हाइलाइटर का इस्तेमाल करें क्योंकि मुख्य उद्देश्य चेहरे पर चमक होनी चाहिए। नाक पर हाइलाइटर लगाकर उभार लाएं। ठोड़ी, माथे और चेहरे के मुख्य हिस्सों को हाइलाइट करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Related Tags:
Write a comment
samvaad