Friday, March 29, 2024
Advertisement

चाहिए चेहरे पर मनचाहा निखार, तो करें एस्प्रि‍न का यूं इस्तेमाल

एस्प्रिन आप अपने चेहरे पर मनचाहा निखार पा सकते है। यह स्किन से गंदगी निकालने के साथ-साथ कई स्किन संबंधी बीमारियों से भी निजात दिलाती है। जानिए इस फैसपैक के बारें में..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 30, 2016 14:32 IST
girl- India TV Hindi
girl

लाइफस्टाइल: एस्प्रि‍न दवा के बारें में कौन नहीं जानता है। यह हमारे सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से हमें कई बीमारियों से निजात मिल जाती है, लेकिन आप जानते है कि यह आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है।

ये भी पढ़े-

जी हां, ये छोटी से दिखने वाली गोली आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर मनचाहा निखार पा सकते है। यह स्किन से गंदगी निकालने के साथ-साथ कई स्किन संबंधी बीमारियों से भी निजात दिलाती है। जानिए इसका कैसे इस्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकती है।

सबसे पहले इसे लेकर अच्छी तरह से पीस लेँ। इसके बाद एक बाउल में दही और शहद लेकर मिलाएं और फिर इसमें एस्प्रि‍न का पाउडर मिला लें। आपका फेसपैक बनकर तैयार है। फिर इसे आप अपने चेहरे में ठीक ढंग से लगा लें। फिर इसें सुखने दें। फिर इसे साफ पानी से धो लें।

इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल इस तरह कर सकते ह। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे के रोमछिद्र खोलने के लिए गर्म पानी में भिगोकर निचोड़ा हुआ एक गर्म कपड़ा रखें ताकि‍ त्वचा के रोमछि‍द्र खुल जाएं और फेसपैक का असर त्वचा के अंदर तक हो। अब अपनी आंखों को बचाते हुए, चेहरे पर पैक लगाएं। इसे कम से कम आधा घंटा लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपकी त्वचा में काफी कसाव आएगा। साथ ही निखार भी आएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement