Friday, April 26, 2024
Advertisement

अपनाएं ये उपाय और पाएं खूबसूरत और शाइनी नाखून

आप जैतून तेल और नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं या अपने हाथों को थोड़े से बीयर में डुबा कर रख सकती हैं, जिससे नाखून चमकदार और मजबूत बनेंगे। सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट आशमीन मुंजाल से कुछ टिप्स के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 12, 2017 13:05 IST
nail- India TV Hindi
nail

नई दिल्ली: खूबसूरत नाखून भी आकर्षक व्यक्तित्व का हिस्सा होते हैं, महिलाएं तो खासकर लंबे, मजबूत नाखून पसंद करती हैं। खूबसूरत नाखून पाने के लिए मेनीक्योर जैसे न जाने क्या-क्या कराती है। फिर भी कई समस्याओं के कारण आपके नाखून टूट जाते है और इनके बढ़ने की रफ्तार बेहद धीमी है, हल्के गुलाबी रंग से इनका रंग हल्का पीला हो गया है और ये कमजोर होकर आसानी से टूट जाते हैं। अगर आपको नाखूनों में कुछ न कुछ प्रॉब्लम होती ही रहती है, तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है। जिससे आप आसानी से अपने नाखूनों को सुंदर और हेल्दी बना सकती है।

आप जैतून तेल और नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं या अपने हाथों को थोड़े से बीयर में डुबा कर रख सकती हैं, जिससे नाखून चमकदार और मजबूत बनेंगे। सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट आशमीन मुंजाल और मी क्लीनिक की त्वचा रोग विशेषज्ञ रिद्धी आर्या ने नाखूनों को स्वस्थ व चमकदार रखने के लिए ट्राई करें ये टिप्स।

  • एक छोटे चम्मच जैतून के तेल में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर इससे नाखूनों की अच्छी तरह से मसाज करें और फिर हाथों के दस्ताने पहन लें। ऐसा करने से आपको इसका प्रभावी असर देखने को मिलेगा।
  • दो छोटे चम्मच समुद्री नमक में दो बूंद नींबू का रस या या दो बूंद मर ऑयल और गेंहू के बीज का तेल मिला लें। इस मिश्रण को गुनगुने पानी में डाले और उसमें 10-15 मिनट तक हाथों को भिगोकर रखें, ऐसा हफ्ते में दो बार करें।
  • आधे कप बीयर में एक चौथाई कप जैतून तेल और सेब का सिरका मिला लें और इसमें कम से कम 10 मिनट तक हाथों को डुबोकर रखें, जिससे आपके नाखून इस मिश्रण को अच्छे से अवशोषित कर लें।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement