Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भूलकर भी साड़ी पहनते समय न करें ये गलतियां

नई दिल्ली: आज के समय में साड़ी एक बहुत ही अच्छा ड्रेस है। जो कि हमेशा से ही एलीगेंट लुक देता है। साड़ी पहनकर हर लड़की की खूबसूरतू में चार-चांद लग जाता है। चाहें फिर

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 07, 2016 18:45 IST
SHILPA- India TV Hindi
SHILPA

नई दिल्ली: आज के समय में साड़ी एक बहुत ही अच्छा ड्रेस है। जो कि हमेशा से ही एलीगेंट लुक देता है। साड़ी पहनकर हर लड़की की खूबसूरतू में चार-चांद लग जाता है। चाहें फिर शादी में जाना हो या कोई पार्टी में आप आसानी से  साड़ी को चुन लेते है। लेकिन साड़ी पहनना कोई छोटी बात नहीं। अच्छे-अच्छे इसे बांधने में फेल हो जाते है। कई बार साड़ी पहनते वक्त ऐसी गलती कर बैठते है कि जिसके बाद आपको शर्मिंदा भी होना पड़ता है। जो कि एक बुरे सपने की तरह होता है। जिसके बाद आप उस चीज को जल्दी भूल नहीं पाती है।

ये भी पढ़े-

हर लड़की चाहती है कि वह साड़ी में बिल्कुल परफेक्ट दिखें। इसके लिए वह हर कोशिश करती है कि कोई गड़बड़ी न हो। लेकिन कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है। जिस के बारें में हम जानते भी नहीं है। जानिए साड़ी पहनते समय कौन सी गलतियां करने से बचना चाहिए।

पेटी कोट

साड़ी का बेस पेटीकोट होता है। अगर आपने इसे ठीक से नहीं बांधा तो आपका लुक खराब होने के साथ-साथ आपको असमंज होता रहता है। इसलिए पेटीकोट को ठीक ढंग से बांधना चाहिए। इसके लिए आफ जहां से साड़ी बांधती है। उस जगह से ठीक ढंग से टाइट कर के पेटीकोट को बांध लें, क्योंकि इससे आपकी फिटिंग ठीक रहेगी साथ ही आपको असमंजस नहीं होगा। अगर ज्यादा टाइट हो गया है पेटीकोट, तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। वह थोड़ी देर में खुद ही ढीला हो जाएगा। पेटीकोट ढीला होने से आपकी साड़ी भी गिर सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन से गलतियां न करें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement