1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. बेड में जाने से पहले लगाएं ये मास्क और पाएं बेदाग गोरा और दमकता हुआ रंग

बेड में जाने से पहले लगाएं ये मास्क और पाएं बेदाग गोरा और दमकता हुआ रंग

15 दिनों के अंदर चाहिए चमकती त्वचा तो घर पर बनाएं ये चमत्कारी पेस्ट

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:14 Nov 2017, 6:43 PM IST]
बेड में जाने से पहले लगाएं ये मास्क और पाएं बेदाग गोरा और दमकता हुआ रंग

नई दिल्ली: हर व्यक्ति चाहे वह लड़का हो या लड़की का सपना होता है कि वह गोरा और सुंदर दिखें। आपने देखा भी होगा फेस क्रिम का 'एड' देखकर लोग दुकाने में जाकर सबसे पहले दुकानदार को कहते हैं कि भइयां जरा वह क्रिम देना जिसको लगाने के बाद करीना कपूर गोरी दिख रही थी। साथ ही आपने कई बार ये भी सुना होगा कि वह क्रिम दो जिससे स्किन सोफ्ट और ग्लोइंग हो जाती है। लेकिन कई बार कितना भी क्रिम लगा लो स्किन वैसे का वैसा ही रहता है। तो ऐसे में नानी-दादी के घर के नुस्खे ही याद आते है। और ऐसे में ये कहना गलता नहीं होगा कि कई बार महंगी-महंगी क्रीमें जो नहीं कर पाती हैं वह आसान से घरेलू नुस्खे कर देते हैं। 

आज हम आपको घरेलु नुस्खे के जरिए गोरे और चमकदार स्किन के लिए ऐसे टिप्स देंगे जिसे जानकर आप की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। इस नुस्खे से आप अपने चेहरे के डार्क स्पॉट और दाग-धब्बे को आसानी से खत्म कर सकते है। इतना ही नहीं इसकी मदद से आप कुछ दिनों के अंदर चमकती और दमदार स्किन पा सकती हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है कि आपको इसका रिजल्ट 10 से 15 दिन के अंदर मिल जाएगा।

कैसे क्या करें: सबसे पहले आप चावल का आटा ले, साथ ही मैदा या गेंहु का आटा ले फिर इसमें हनी और थोड़ा सा दूध मिलाएं। सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच मैदा मिलाएं साथ ही 2 चम्मच चावल का आटा मिलाएं और उसे मिला लें और जब वह आपस में मिल जाए तो उसमें थोड़ा सा हनी और दूध मिला लें। हनी और दूध मिलाने का सबसे कारण है कि ये दोनों आपके चेहरे को क्लींजिंग का काम करेगा। 

You May Like