Thursday, March 28, 2024
Advertisement

लड़के पाना चाहते है बेहद आकर्षक लुक, तो ट्राई करें ये टिप्स

महिलाओं की तुलना में पुरुषों की त्वचा में अधिक कोलेजन और इलास्टिन होता है, जिससे उनकी त्वचा मोटी और मजबूत होती है। यही कारण है कि उम्र बढ़ने के निशान महिलाओं की तुलना में पुरुषों के चेहरे पर देर से नजर आते हैं। जानिए कैसे रखें ख्याल..

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 14, 2017 13:15 IST
handsome boy- India TV Hindi
handsome boy

नई दिल्ली: बदलती लाइफस्‍टाइल, अधिक पैसा कमाने की चाहत के लिए बेहतर लुक और खूबसूरत दिखने का ट्रेंड भारतीय पुरुषों में बेहद तेजी से बढ़ रहा है। आज इस फैशन के दौर में यह जरुरी भी है कि वह अपने लुक को लेकर कोई लापरवाही न करें और खुद को स्मार्ट बनाएं।

महिलाओं की तुलना में पुरुषों की त्वचा में अधिक कोलेजन और इलास्टिन होता है, जिससे उनकी त्वचा मोटी और मजबूत होती है। यही कारण है कि उम्र बढ़ने के निशान महिलाओं की तुलना में पुरुषों के चेहरे पर देर से नजर आते हैं। फिर भी, पुरुषों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपनी त्वचा का नियमित रूप से क्लिंजिंग के द्वारा ध्यान रखें। ऐसा विशेषज्ञों का कहना है। सर गंगा राम अस्पताल के त्वचा विशेषज्ञ रोहित बत्रा और डर्मावर्ल्ड स्किन एंड हेयर केयर की एस्थेटिक और कॉस्मेटिक चिकित्सक नेहा मित्तल ने पुरुषों को ध्यान में रखने के लिए कुछ बातें बताई।

अपनी त्वचा के प्रकार को जानें

अपनी त्वचा का खयाल रखने के लिए उसका प्रकार जानना बेहद जरूरी है। एक टिश्यू पेपर से इसका परीक्षण करें कि आपकी त्वचा तैलीय, सूखा या मिश्रित तो नहीं है। अपने ललाट, नाक और ठुड्डी पर टिश्यू पेपर फिराएं, अगर त्वचा तैलीय होगी तो उसका पता लग जाएगा।

अपनी त्वचा के प्रकार के मुताबिक ही उत्पाद चुनें। चूंकि महिलाओं और पुरुषों की त्वचा अलग-अलग होती है, इसलिए उनके लिए उसी हिसाब से उत्पाद बनाए जाते हैं। इसलिए स्किनकेयर उत्पाद का सोच-समझ कर इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement