Friday, March 29, 2024
Advertisement

चारकोल के ये ब्यूटी सीक्रेट जान हैरान रह जाएंगे आप

आज के समय की बात करें तो एक्टिवेटेड चारकोल, जिसे मूलरूप से अवशेष की क्षमता बढ़ाने के लिए यूज़ किया जाता है। इसका इस्तेमाल क्लीनज़र, फेस मास्क, स्क्रब्स और साबुनों में ही किया जाने लगा है। जानिए चारकोल लगाने से क्या-क्या फायदा है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 19, 2017 13:33 IST
charcole- India TV Hindi
charcole

नई दिल्ली: आज के समय में प्रदूषण इतना ज्यादा है कि हमारी स्किन दिनों-दिन खराब होती चली जा रही है। इसी कारण हमे झुर्रियां, पिपंल, ब्लैक स्पॉट जैसे की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिससे निजात पाने के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमास करते है। यहां तक की पार्लर में घंटो बीता देते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं। लेकिन आज हम अपनी खबर में ऐसी चीज के बारें में बता रहे है। जिसका इस्तेमाल कर आप स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते है। जी हां चारकोल फेसमास्क। अब चारकोल हमारे स्किनकेयर की लिस्ट में शामिल हो गया है। (खूबसूरत दिखने का शौक बना मौत का कारण, करा चुकी थी ये मॉडल 100 से ज्यादा सर्जरी)

पुराने जमाने की बात करें, तो इसका इस्तेमाल घावों को ठीक करने में किया जाता था, लेकिन जापान में क्लीयर और चमकती त्वचा पाने के लिए इसका इस्तेमाल एक ब्यूटी इंग्रीडिएंट्स के तौर पर सदियों से होता रहा है। लेकिन आज के समय की बात करें तो एक्टिवेटेड चारकोल, जिसे मूलरूप से अवशेष की क्षमता बढ़ाने के लिए यूज़ किया जाता है। इसका इस्तेमाल क्लीनज़र, फेस मास्क, स्क्रब्स और साबुनों में ही किया जाने लगा है। जानिए चारकोल लगाने से क्या-क्या फायदा है।

ब्लैकहेड्स से दिलाएं निजात: अगर ब्लैकहेड्स की समस्या से आप हमेशा परेशान रहते है, तो चारकोल का इस्तेमाल कर आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। इसके लिए एक ऐसे ब्लैकहेड रिमूवल स्ट्रिप्स की जिसमें एक्टिवेटेड चारकोल हो।

एक्ने से भी दिलाए निजात: चारकोल अपने डीटॉक्सीफाइंग और बेहतरीन क्लीनज़िंग प्रोपटीज़ की वजह से, चारकोल-बेस्ड प्रोडक्ट्स आपके चेहरे के गंदे मुहांसों को भी खत्म करने में मदद करता है। साथ ही स्किन में एक चमक ला देता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement