Thursday, April 18, 2024
Advertisement

रात के समय लगाएं ये फेसपैक और पाएं कुछ ही दिनों में गोरापन

शादी-पार्टियों में लोग तरह-तरह के मेकअप करते हैं गोरा दिखने के लिए, लेकिन आप बादाम के कुछ घरेलू फेस पैक बना कर बिना मेकअप के ही सुन्दर लगेगी। यदि आप बिना दाग-धब्बे औऱ गोरा चेहरा चाहती है तो बादाम के बने फेस पैक का इस्तेमाल करें।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 01, 2017 14:03 IST
glowing skin- India TV Hindi
glowing skin

नई दिल्ली: चेहरा हमारे दिल का आइना होता है। आपकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि चेहरा हमेशा गोरा निखरा हुआ लगे जिसके लिए आप जाने क्या-क्या ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करते है। या फिर पार्लर की ओर रूख करते है।

ये भी पढ़े

जिससे कि आपका चेहरा में हमेशा निखार बना रहे। लेकिन ऐसा कम ही होता है कि हमेशा आपका चेहरा गोरा बना रहे। कभी-कभी मार्केट से लाए प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से साइड इफेक्ट भी पड़ता है। जिससे गोरा होने के बजाए कुछ दिन बाद ओर खराब हो जाता है। आपका चेहरा यदि साफ और सुंदर होगा तो लोग आपको ही देखेंगे।

शादी-पार्टियों में लोग तरह-तरह के मेकअप करते हैं गोरा दिखने के लिए, लेकिन आप बादाम के कुछ घरेलू फेस पैक बना कर बिना मेकअप के ही सुन्दर लगेगी। यदि आप बिना दाग-धब्बे औऱ गोरा चेहरा चाहती है तो बादाम के बने फेस पैक का इस्तेमाल करें। जिनके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में गोरे नजर आने लगेगे।

वैसे तो आपने सुना होगा कि बादाम हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन आप जानते है कि यह हमारी स्किन के लिए फायदेमंद है। इसके बने फेसपैक का यूज करने से आपके चेहरे में निखार आता है साथ ही स्किन संबंधी कई समस्याओं से निजात मि जाता है। जानिए बादाम से बने फेस पैक के बारें में।

बादाम, अंडा और नींबू से बना फेस पैक

एक अंडा लेकर उसका सफेद भाग निकाल कर फेड लें फिर इसमें बादाम पाउडर,आधा चम्मच नींबू का रस लेकर अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इसे चेहरे में लगा लें औऱ 20-25 मिनट बाद चेहरा धो लें। जल्दी गोरापन पानें के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्तें में एक बार करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement