Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सिर्फ 5 मिनट आंखो के नीचे लगाएं बेकिंग सोडा और पाएं आश्चर्यजनक फायदा

बेकिंग सोडा में ऐसे तत्व पाएं जाते है। जो कि आपके चेहरे को पोर्स को खोलने में काफी मदद करते है। इसमें पाया जाने वाला एंटीइंफामेंट्री पोर्स को खोलने में मदद करती है। यह चेहरे से ऑयल हो हटाकर बंद पोर्स को खोल देता है। जानिए क्या मिलेगा फायदा..

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: August 03, 2017 10:26 IST
baking soda
- India TV Hindi
baking soda

नई दिल्ली: आप बेकिंग सोड़ा के बारे में तो अच्छी तरह जानते होगे। इसका इस्तेमाल खाने बनाने वाली चीजों में सबसे अधिक किया जाता हैं। आमतौर पर इससे कुकीज, पेस्टी या फिर दूध को फटने से बचाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता हैं। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि यह सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए कितना फायदेमंद है। इसे चेहरे में लगाने से आपको कई समस्याओं से निजात मिल जाएगा। वो भी कुछ ही मिनटों में। (इन आसानी तरीकों से कोरियाग्राफर गणेश आचार्य ने 1 साल में घटाया 85 किलो वजन)

ये नेचुरल एंटीबायोटिक की तरह काम करता है। जो कि आपके चेहरे से ब्लैक हैड्स, पिपंल, झांईया, ठीली स्किन से नि्जात दिलाता है। (सावधान! पुरुषों को 30 साल की उम्र के बाद हो सकती है ये हेल्थ प्रॉब्लम)

बेकिंग सोडा में ऐसे तत्व पाएं जाते है। जो कि आपके चेहरे को पोर्स को खोलने में काफी मदद करते है। इसमें पाया जाने वाला एंटीइंफामेंट्री पोर्स को खोलने में मदद करती है। यह चेहरे से ऑयल हो हटाकर बंद पोर्स को खोल देता है।

यह एक नेचुरल पेस्ट इसे आप आसानी से घर पर बना सकते है वो भी बिना जेब ढीली किएं। जानिए कैसे बनाएं बेकिंग सोडा फेस मास्क।

 ऐसे बनाएं ये मास्क
एक चम्मच ठंडे पानी में आधा चम्मच बेकिंग सोडा अच्छी तरह से मिला लें। इसे अपने चेहरे में अच्छे तरीके से लगाएं। कम से कम 10 मिनट लगा रहने के बाद गुनगुने पानी से धो लें और फिर कोई बिना मॉश्चराइजर वाला तेल लगा लें। इससे आपका चेहरा सॉफ्ट, हाइब्रेट और स्मूथ हो जाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement