Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऐश्वर्या राय के Weight Loss का सीक्रेट: इन उपायों से ऐश्वर्या ने फिर से पाई अपनी छरहरी काया

दुनिया में जब मोटापे की समस्या बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है, ऐसा प्रतीत होता है कि हर कुछ हफ्ते के बाद एक नया आहार सामने आता है जिसमें दावा किया जाता है कि वह वजन कम करने और स्वास्थ्य को संतुलित रखने का अहम आहार है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 01, 2018 10:28 IST
Aishwarya rai- India TV Hindi
Aishwarya rai

नई दिल्ली: ऐश्वर्या राय आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। आज हम आपको बताते हैं कि ऐश्वर्या की तरह आप भी शादी और बेबी के बाद भी कैसे पा सकती हैं खूबसूरत और छरहरी काया। दुनिया में जब मोटापे की समस्या बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है, ऐसा प्रतीत होता है कि हर कुछ हफ्ते के बाद एक नया आहार सामने आता है जिसमें दावा किया जाता है कि वह वजन कम करने और स्वास्थ्य को संतुलित रखने का अहम आहार है। ऐसे में यह निर्णय कर पाना कठिन हो जाता है कि वास्तव में हमारे लिए क्या मददगार और प्रभावी हो सकता है जो कि हमारे वजन को संतुलित रखते हुए चर्बी को कम भी करे और जिसका कोई दुष्प्रभाव हमारे शरीर पर नहीं पड़े।

इसके लिए बेहद आसान उपाय है आयुर्वेदिक घरेलू चिकित्सा जो कि आपको मोटापे और  वजन कम करने में निजात दिलाने में मदद करेगी। साथ ही कोई साइट इफेक्ट भी नहीं पड़ेगा। आयुर्वेदिक दवाएं जिसमें खाने की स्वस्थ आदतें, तनाव घटना, जरूरी तेल अतिरिक्त वजन को कम करने में मददगार हो सकती हैं। 

आयुर्वेद प्राचीन चिकित्सा पद्दति है जिसका भारत में पिछले करीब 5 हजार साल से प्रयोग होता रहा है। कोई इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि 20वीं शताब्दी में आयुर्वेद को विकसित देशों के साथ-साथ विकासशील देशों में भी काफी लोकप्रियता मिली है।

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने हाल में खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने अपनी बेटी अराध्या के जन्म के बाद भी अपने फीगर को मेंटेन रखा। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की सुंदरता का राज आयुर्वेद में छिपा है। रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेत्री ने अपनी अगली फिल्म फन्ने खाल में स्लिम दिखने के लिए आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स का ऑर्डर दिया है जिसमें कुछ जरूरी टोनिंग ऑयल भी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रिग्नेंसी के बाद हरेक फिल्म से पहले ऐश्वर्या आयुर्वेदिक स्लिमिंग और टोनिंग ऑयल का ऑर्डर देती रही हैं। कई रिसर्च स्टडी यह सुझाव देते हैं कि कुछ निश्चित औषधि और मसाले आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ाकर आपके शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही शरीर के वजन को भी नियंत्रित रखते हैं। फैट टिश्यू घटने लगते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement