Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मोजे में नींबू रखने के ये फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप

अगर आप भी फटी एडियों से परेशान है। जिसके कारण आपको शर्मिंदा का सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आपको फटी एडियों से हमेशा के लिए आराम मिल जाएगा। जानिए इस उपाय के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 15, 2016 10:59 IST
you wont go to sleep without a lemon in your socks- India TV Hindi
you wont go to sleep without a lemon in your socks

हेल्थ डेस्क: गर्मी के मौसम आता हैं औरअपने साथ न जाने कितनी तरह की बीमारियां साथ लेकर आ जाती है। चाहें वह सेहत संबंधी हो या फिर स्किन संबंधी समस्या हो। इस मौसम में आप जरा सा भी चूके तो आपकी सेहत खराब हो सकती है। इस मौसम में दूसरे मौसम में ज्यादा खुद का ख्याल रखना पडता है।

ये भी पढ़े-

गर्मी के मौसम में हमारी चेहरे और स्किन में तो बुरा प्रभाव पडता ही है। साथ ही हमारे पैरों की एडिया बुरी तरह फट जाती है। इसके लिए आप मार्केट से विभिन्न तरीके के लोशन और क्रीम लेकर आते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं, लेकिन कुछ समय बाद फिर ये समस्या हो जाती है।   

अगर आप भी फटी एडियों से परेशान हैं। जिसके कारण आपको शर्मिंदा का सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आपको फटी एडियों से हमेशा के लिए आराम मिल जाएगा। जानिए इस उपाय के बारें में।

आमतौर में नींबू हमारी हेल्थ के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है, लेकिन आप जानते है। इसके इस्तेमाल से आप सिर्फ फटी एडियों से ही निजात नहीं पाएगे बल्कि आपको पैरों को गोरा, मुलायम और साफ करेगा। जानिए इसके इस्तेमाल के बारें में।

  • रात में सोते समय नींबू के टुकड़ों मोजे में रखकर पहने और फिर सोएं। इसके लिए एक बड़े साइज का नींबू लें जिससे पूरी एड़ी कवर हो जाए। इसे बीच से काटकर एडियों में ठीक ढंग से लगा लें और ऊपर से मोजा पहन लें। इससे रात भर आपकी एडि़यां मॉश्चराइज होती रहेंगी और फटी एडि़यों की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

अगली स्लाइड में जानें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement