Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ये 5 घरेलू उपाय और पाएं आंखो के पास पड़ी झुर्रियों से जल्द ही निजात

आंखो के नीचे झुर्रियां सूर्य की किरणें, प्रदूषण, धूम्रपान, गलत तरीके से सोने, आनुवांशिकता के कारण भी हो सकता है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बता रहे है। जानिए..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 15, 2016 16:40 IST
crows feet- India TV Hindi
crows feet

नई दिल्ली: 30 की उम्र के बाद आंखो के पास झुर्रियां जिन्हें क्रोज फीट कहा जाता है या फिर मुस्कराते समय बनने वाली पतली महीन रेखाएं दिखने लगती है। जिसके कारण कभी न कभी आपको शर्मिंदा होना पड़ता है। इस उम्र के बाद कोलाजेन तथा इलास्टिन कम बनने के कारण स्किन में खिंचाव से ये चेहरे में साफ नजर आने वगता है। सबसे ज्यादा झुर्रियां आंखों के पास पड़ती है। उम्र बढ़ने के अलावा और भी कई कारण होते है। जिसके कारण ये समस्या होती है।

ये भी पढ़े-

आंखो के नीचे झुर्रियां सूर्य की किरणें, प्रदूषण, धूम्रपान, गलत तरीके से सोने, आनुवांशिकता के कारण भी हो सकता है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बता रहे है। जिसके इस्तेमाल से आप इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

मिल्क

मिल्क का इस्तेमाल कर भी आप आंखो के नीचे पड़ी झुर्रियों से आसानी से निजात पा सकते है। मिल्क में भरपूर मात्रा में ग्लाइकोलिक एसिड पाया जाता है। जो कि स्किन से मृत कोशिकाओं को हटाने तथा कोलेजन की मात्रा को बढ़ाने में मदद करते हैं। इसके लिए एक बाउल में ठंडा दूध लेकर उसमें कुछ बूंदें बादाम के तेल की मिला लें। अब इसमें ब्रेड के दो टुकड़े मिलाएं। हर एक टुकड़े को कपडे में लपेटकर, आंखों के ऊपर रखें। इसे 10 मिनट तक ऐेसे ही छोड़ दें। इसे रोजाना करें। थोड़े ही दिन में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement