1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. वूलेन कपड़ो का रखा है एकदम नया, तो अपनाएं ये टिप्स

वूलेन कपड़ो का रखा है एकदम नया, तो अपनाएं ये टिप्स

आपका वूलेन की ठीक ढंग से धुल न पाने के कारण वह कुछ ही समय में पुराना सा हो जाता है। जिसके कारण हम उसे पहनना छोड़ देते है। अर आप चाहते है कि आपके वूलेन नए जैसे लगे तो इसे के...

India TV Lifestyle Desk [Updated:16 Nov 2016, 12:00 PM IST]
वूलेन कपड़ो का रखा है एकदम नया, तो अपनाएं ये टिप्स - India TV

नई दिल्ली: सर्दियों का एक ऐसा मौसम है जिससे बचने के लिए हम जाने कितने कपडे, बूलेन कपड़े पहनते है। ताकि हमें ठंड न लगे। इसके साथ ही हम फैशन का भी पूरा ध्यान रखते है। इसके लिए हम फैब्रिक की ठीक ढंग से देख-रेख करने के बाद ही उसे खरीदते हैं।

ये भी पढ़े-

लेकिन आपका वूलेन की ठीक ढंग से धुल न पाने के कारण वह कुछ ही समय में पुराना सा हो जाता है। जिसके कारण हम उसे पहनना छोड़ देते है। अर आप चाहते है कि आपके वूलेन नए जैसे लगे तो इसे के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल करें। इन टिप्स से आप अपने वूलेन को एक दम नया रख पाएगे। जानिए इन टिप्स के बारें में।

ऐसे पाएं दाग-धब्बे से छुटकारा
अगर आपके वूलेन में किसी बी तरह का दाग लग गया है तो इसके लिए आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। इसके लिए आप उसे तुरंत ड्राई क्लीन के लिए ले जाए। अगर अधिक गहरा दाग है तो इसके लिए एक बाल्टी में डिटर्जेंट को गुनगुने पानी में घोलें और फिर उसमें वूलेन के कपड़े को डाल दे।

फिर इसे अपने हाथों से हल्के हाथों से रगड़े। इसके बाद धो लें। लेकिन इस बात का ध्यान रके कि अगर किसी वूलेन में यह निर्देश हो कि केवल ड्राई क्लीनिंग करें तो इसे इस तरह न धोएं। इससे आपके वूलेन हमेशा नए के नए रहेगे। वो भी अपनी चमक के साथ।

कभी ऊनी कपड़ो को टांगे नहीं
कुछ लोग होते है कि वूलेन कपड़ो को धुलने के बाद सूखने के लिए इन्य कपड़ो की तरह सूखने को डाल देते है। जिसके कारण उनका फैब्रिक खिंच जाता है। जिससे आपके वूलेन कपड़े बढ़ जाते है। जिसे आप पहनते है तो वह आपकी साइज का नहीं रह जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Related Tags:
Write a comment