Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Valentine Day: ये 7 तरीके अपनाइये और बोल दें अपने दिल की बात

वैलेंटाइन डे का फीवर अब चरम पर है लेकिन अभी भी कई लड़के इसी उधेड़बुन में लगे हैं कि उस दिन (14 फ़रवरी) को अपनी प्रेमिका के सामने अपने दिल की बात कैसे रखें। दरअसल

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 12, 2016 15:06 IST
valentine day- India TV Hindi
valentine day

वैलेंटाइन डे का फीवर अब चरम पर है लेकिन अभी भी कई लड़के इसी उधेड़बुन में लगे हैं कि उस दिन (14 फ़रवरी) को अपनी प्रेमिका के सामने अपने दिल की बात कैसे रखें। दरअसल ये मौसम ही ऐसा है कि न चुप रहा जाता है और न बोला ही जाता है। यूं तो लड़के ज़्यादातर हाथ में गुलाब का फूल लेकर धुटने टेक कर अपनी चहेती को प्रोपोज़ कर देते हैं और लड़कियां ये पसंद बी करती हैं लेकिन ये तरीक़ा काफ़ी घिसापिटा हो गया है और हो सकता है कि आपकी फ़्रेंड इसे बहुत ज़्यादा पसंद भी न करे क्योंक ये आइडिया ओरिजनल नही है। बदलते ज़माने में बदले अंदाज़ में प्रोपोज़ करने का न सिर्फ़ अपना अलग मज़ा है बल्कि लड़की हामी भर देगी इसके भी बहुत चांसेस हैं। तो हम यहां आपको बताने जा रहे हैं प्रोपोज़ करने के कुछ शानदार और कारगर नुस्ख़े जो आपके वेलेंटाइन डे को बना देंगे एक यादगार लम्हा।

मुलाक़ात की जगह सोच समझकर तय करें

वेलेंटाइन डे पर ऐसी जगह का चुनाव करें जहां आप बातचीत करते हुए आराम से बेख़ोफ़ घूम सकें। बेहतर होगा कि ऐसी जगह चुनें जहां आप पहले भी कई बार जा चुके हों यानी जगह आपकी जानी पहचानी हो। और अगर आपकी जेब ज़रा गहरी है तो आप किसी ड्रीम डेस्टिनेशन को भी चुन सकते हैं। यह आपकी चहेते को ख़ास होने का एहसास दिलाएगा।

साथ बिताए पलों की मूवी दिखाएं

हम सभी कई बार पुरानी तस्वीरें देखते रहते हैं और उन्हें देखकर एक अजीब से रोमांच की अनुभूति होती है। अतीत में जाना किसे पसंद नहीं होता और ख़ासकर वो अतीत जो आपने अपनी चहेती के साथ बिताया हो। तो बस साथ बिताए पलों की एक छोटी सी मूवी बनाएं और उस दिन अपनी चहेती के साथ बैठकर देखें और उसके चेहरे के भाव पढ़कर कर डालें प्रोपोज़। हमें पूरा यक़ीन है कि वो इन पलों में खोकर आपके प्रोपोज़ल को फ़ौरन मंज़ूर कर लेगी।

टी शर्ट पर लिखवा दें उसका नाम

आजकल नेट पर सब मौजूद होने के कारण आप एक ऐसी टी शर्ट बनवा सकते हैं जिसपर उनका नाम लिखा हो। अगर आपको तब भी कहने में हिचक लगे तो शर्च पर अपने दिल की बात भी लगे हाथों छपवा दें।

दिल की आकाशवाणी

यक़ीन मानिये लड़कियों बहादुर लड़कों को पसंद करती हैं। तो बस किसी रेडियो स्टेशन से संपर्क किजीए और लाखों सुनने वालों के बीच कर दें उसे प्रोपोज़।

लव इन एयर

इस ज़माने में ऐसा ट्रैंड कबूतर तो मिलने से रहा जो आपका प्रेम-संदेशा उस तक पहुंचा दे इसलिए बेहतर होगा कि क्यों न आप एक पतंग पर अपना मैसेज लिखकर उसके ऑफिस की खिड़की या घर की छत पर गिरा दें। है न कमाल का रोमांटिक आइडिया।

संगीत का सहारा

काग़ज़ कलम और दवात लेकर उसके बारे में दो-तीन ही सही, कुछ लिखें और जब वो आपसे मिलने आए तो इसे तर्रनुम में यानी गुनगुनाकर सुना दें। यार समझा करो, संगीत लड़कियों की बहुत बड़ी कमज़ोरी होती है।  

केक पर लिखें दिल की बात

इसके लिए आपको कुक होने की ज़रुरत नहीं। केक बनाकर उसपर सवाल लिखें। जब आप डिनर कर चुके हों तो यह केक सामने लाएं, बाक़ी बातें खुद केक कर लेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement