1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. डेटिंग
  4. ट्विटर प्रोफाइल पर छा गया हैं 'प्यार' का खुमार

ट्विटर प्रोफाइल पर छा गया हैं 'प्यार' का खुमार

अगर आपको ऐसा लगता है कि ऑनलाइन होने वाली बातचीत से प्रेम या ऐसा कुछ खत्म होने लगा है तो आप गलत हैं। एक ताजा अध्ययन के अनुसार, ट्विटर प्रोफाइल में निजी परिचय के लिए 'प्यार' या 'प्रेमी' शब्द यूरोप के लगभग हर...

India TV Lifestyle Desk [Updated:06 Jul 2016, 4:38 PM IST]
ट्विटर प्रोफाइल पर छा गया हैं 'प्यार' का खुमार - India TV

लंदन: अगर आपको ऐसा लगता है कि ऑनलाइन होने वाली बातचीत से प्रेम या ऐसा कुछ खत्म होने लगा है तो आप गलत हैं। एक ताजा अध्ययन के अनुसार, ट्विटर प्रोफाइल में निजी परिचय के लिए 'प्यार' या 'प्रेमी' शब्द यूरोप के लगभग हर देश में सर्वाधिक उपयोग होने वाले 10 शब्दों में शामिल है।

ये भी पढ़े- आपकी गर्लफ्रेंड हैं रुठी, तो इन दमदार टिप्स से मनाएं

अध्ययन में कहा गया है कि लाखों की संख्या में ट्विटर उपयोगकर्ताओं के प्रोफाइल विवरण का अध्ययन करने के बाद कुछ रोचक परिणाम सामने आए।

वेबसाइट 'मार्केटइंग्लैंड डॉट कॉम' द्वारा किया गया यह अध्ययन यूरोप में 100 से अधिक ब्रांडों के सोशल मीडिया पर फेसबुक रिएक्शन यूसेज, समर ब्लॉकबस्टर्स, लिंक हेडलाइंस और ट्विटर प्रोफाइल जैसे आंकड़ों का विश्लेषण करने के लिए किया गया।

ट्विटर प्रोफाइल के आंकड़ों के विश्लेषण में यह सामने आया है कि ट्विटर उपयोगकर्ता अपने निजी परिचय में संगीत, खेल, टीम, पर्यटन आदि के संबंध में अपने निजी भाव का इजहार करने के लिए 'प्यार' शब्द का जमकर इस्तेमाल करते हैं।

इसके अलावा लगभग हर देश में अधिकतर ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने अपने गृहनगर का उल्लेख जरूर किया है। स्पेन को छोड़कर अन्य सभी देशों में राष्ट्रीयता का उल्लेख शीर्ष उल्लेखों में शामिल है।

जर्मनी में जहां सर्वाधिक ट्विटर उपयोगकर्ता संगीत प्रेमी पाए गए, वहीं अन्य देशों में भी संगीत से प्रेम शीर्ष-10 में शामिल रहा।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content