Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ट्विटर प्रोफाइल पर छा गया हैं 'प्यार' का खुमार

अगर आपको ऐसा लगता है कि ऑनलाइन होने वाली बातचीत से प्रेम या ऐसा कुछ खत्म होने लगा है तो आप गलत हैं। एक ताजा अध्ययन के अनुसार, ट्विटर प्रोफाइल में निजी परिचय के लिए 'प्यार' या 'प्रेमी' शब्द यूरोप के लगभग हर देश में सर्वाधिक उपयोग...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 06, 2016 16:38 IST
twitter- India TV Hindi
twitter

लंदन: अगर आपको ऐसा लगता है कि ऑनलाइन होने वाली बातचीत से प्रेम या ऐसा कुछ खत्म होने लगा है तो आप गलत हैं। एक ताजा अध्ययन के अनुसार, ट्विटर प्रोफाइल में निजी परिचय के लिए 'प्यार' या 'प्रेमी' शब्द यूरोप के लगभग हर देश में सर्वाधिक उपयोग होने वाले 10 शब्दों में शामिल है।

ये भी पढ़े- आपकी गर्लफ्रेंड हैं रुठी, तो इन दमदार टिप्स से मनाएं

अध्ययन में कहा गया है कि लाखों की संख्या में ट्विटर उपयोगकर्ताओं के प्रोफाइल विवरण का अध्ययन करने के बाद कुछ रोचक परिणाम सामने आए।

वेबसाइट 'मार्केटइंग्लैंड डॉट कॉम' द्वारा किया गया यह अध्ययन यूरोप में 100 से अधिक ब्रांडों के सोशल मीडिया पर फेसबुक रिएक्शन यूसेज, समर ब्लॉकबस्टर्स, लिंक हेडलाइंस और ट्विटर प्रोफाइल जैसे आंकड़ों का विश्लेषण करने के लिए किया गया।

ट्विटर प्रोफाइल के आंकड़ों के विश्लेषण में यह सामने आया है कि ट्विटर उपयोगकर्ता अपने निजी परिचय में संगीत, खेल, टीम, पर्यटन आदि के संबंध में अपने निजी भाव का इजहार करने के लिए 'प्यार' शब्द का जमकर इस्तेमाल करते हैं।

इसके अलावा लगभग हर देश में अधिकतर ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने अपने गृहनगर का उल्लेख जरूर किया है। स्पेन को छोड़कर अन्य सभी देशों में राष्ट्रीयता का उल्लेख शीर्ष उल्लेखों में शामिल है।

जर्मनी में जहां सर्वाधिक ट्विटर उपयोगकर्ता संगीत प्रेमी पाए गए, वहीं अन्य देशों में भी संगीत से प्रेम शीर्ष-10 में शामिल रहा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement