Friday, April 26, 2024
Advertisement

अगर जा रहे है पहली बार डेट पर तो रखे इन बातों का ख़्याल

इन दिनों यूथ में डेट पर जाने का चलन काफी बढ़ा है और वैलंनटाइन डे भी नज़दीक आ रहा है। पहली डे़ट को लेकर हर किसी के मन में उत्साह तो होता ही है साथ

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 25, 2017 14:37 IST
Dating- India TV Hindi
Dating

इन दिनों यूथ में डेट पर जाने का चलन काफी बढ़ा है और वैलंनटाइन डे भी नज़दीक आ रहा है। पहली डे़ट को लेकर हर किसी के मन में उत्साह तो होता ही है साथ ही कुछ सवाल होते हैं कि कैसे हम अपने पार्टनर को इंप्रेस करे, क्या पहने, या फिर वहां जा कर किस तरह की बात करें? कहा भी जाता है कि "फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन।" इन सभी बातों को लेकर यूथ कभी-कभी काफी नर्वस भी हो जाते हैं। लड़का हो चाहे लड़की, हर कोई एक दूसरे पर अपना इंप्रेशन जमाना चाहता है। अगर यह आपकी पहली डेट है और आप बेहद नर्वस है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नुस्ख़े जो आपकी पहली डेट को बना सकते हैं यादगार। 

सही कपडों और परफ्यूम का करे चुनाव

हमसे बात करने से पहले सभी का ध्यान हमारे कपडों पर जाता है इसलिए ज़रुरी है कि आपका लिबास अच्छा हो। कपडों के चुनाव के वक़्त ध्यान रहे कि वे साफ-सुथरे हों और बेहद तंग या ढीले न हों। तेज़ गंध की जगह भीनी-भीनी ख़ूशबू वाला परफ्यूम लगाएं। 

शालीनता से आएं पेश

Dating

Dating

बातचीत का सिलसिला तो हलो से ही शुरु होता है लेकिन ध्यान रहे कि इसके बाद बातचीत न सिर्फ विनम्र हो बल्कि ऐसी हो जिसमें ज़ाती ज़िंदगी से जुड़े सवाल न हों। । तेज़ आवाज़ में बात ना करें। बातचीत के विषय ऐसे चुनें जिसमें बहस की गुंजायश न हो। अपने साथी को सहज महसूस कराएं। 

अपने पार्टनर की बातों को ध्यान से सुनें

Dating

Dating

अपने पार्टनर की बातों को ध्यानपूर्वक सुने जिससे उन्हें लगे कि आप उनमें रुचि ले रहे हैं। उनकी बातों को अनसुना न करे।

मोबाइल और और घड़ी से नज़रे ज़रा दूर ही रखें

Dating

Dating

मोबाइल फ़ोन आज हमारे जीवन का एक अनिवार्य फ़ीचर बन गया है हम अक़्सर बार-बार फ़ोन देखते रहते हैं। इसी तरह हम घड़ी भी बार बार देखते रहते हैं। हमारी सलाह है कि डेट पर आप हो सके तो फ़ोन बंद कर दें वर्ना आपके पार्टनर को लग सकता है कि आप उनसे बोर हो रहे हैं और आपको जाने की जल्दी है।

दिखावा ना करे

dating

dating

जो हैं वही रहे और किसी भी प्रकार का दिखावा ना करे क्योंकि बाद में सच्चाई सामने आने पर आपकी पोल खुल जाएगी, हमेशा के लिए।

तारीफ़ के मामले में कंजूसी से बचें

Dating

Dating

तारीफ़ सुनना किसे पसंद नहीं होता। अपने पार्टनर की तारीफ़ करें। आप उनके लिबास, स्टाइल या फिर अंदाज़  की तारीफ कर सकते हैं। उन्हें एहसास कराएं कि वह ख़ास है और आपको उनसे मिलकर अच्छा लग रहा है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement