Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अगर आप कर रहे है ऑनलाइन डेटिंग, तो ध्यान रखें ये बातें

बेशक अच्छी फोटो की मदद से आप अपनी प्रोफाइल को बेहतरीन बना सकते हैं, पर साथ ही साथ अपना सच्चा प्यार पाने क लिए आपको अपनी प्रोफाइल को आकर्षक और दिल मोह लेने जैसा बनाना चाहिए। जानिए इन बातों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 11, 2017 13:48 IST
love - India TV Hindi
love

नई दिल्ली: इंटरनेट ने हमारी जिंदगी बहुत हद तक आसान कर दी है। खरीदारी से लेकर दोस्तों के साथ समय बिताने तक सोशल नेटवर्किग वेबसाइट्स ने हमारी काफी मदद की है। लेकिन इन सबके साथ ही इन दिनों ऑनलाइन डेटिंग का भी चलन बढ़ा है। एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश हम सभी को होती है और यकीनन इंटरनेट ने हमारी खोज को आसान कर दिया है। ये भी पढ़े: ()

एक रिसर्च के मुताबिक, दुनिया भर में बीते वर्षों में ऑनलाइन डेटिंग का चलन 30 फीसदी से भी अधिक बढ़ा है। यहां तक कि शहरों में होने वाली शादियों में हर 10 में से एक शादी में दुल्हा-दुल्हन की पहली मुलाकात इंटरनेट के जरिए ही होती दि्खी है लेकिन यह सब इतना भी आसान नहीं है।

  • अपनी प्रोफाइल में अपनी अच्छी क्वालिटीज़ के बारे में सब कुछ बताएं।
  • दिन की रोशनी के मुकाबले रात या शाम को खींची गयी तस्वीर को प्रोफाइल पिक बनाएं।
  • लड़कों के लिए बेहतर होगा कि वह कोई खेल खेलते हुए, म्यूजिकल इंस्टूमेंट बजाते हुए या किसी जगह पर खिंचवाई गयी तस्वीर का इस्तेमाल करें।
  • अपने प्रोफाइल को ज्यादा लंबा न रखे। जहां तक संभव हो छोटा रखें।
  • प्रोफाइल में अपने सोशल इंटरेस्ट, सिनेमा की पसंद, म्यूजिक की पसंद आदि का जिक्र जरूर करें।
  • फाइल पर कुछ भी लिखते वक्त मात्राओं और भाषा का ध्यान रखें. भाषा की गलती लोगों को पसंद नहीं आती और वो आपको गंभीरता से भी नहीं लेते
  • उन लम्हों की फोटो पोस्ट करें, जिसमें आप वो काम कर रहे हैं जो आपको बेहद पसंद है।

अगली स्लाइड में पढ़े और चीजों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement