Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जा रहे हैं प्रपोज करने, तो पहले ध्यान रखें ये बातें

इन दिनों में सभी अपने पार्टनर से दिल की बात कह उसे अपना बनाने की हर कोशिश करते है। इसी तरह अगर आप किसी को प्रपोज करने जा रहे है तो इसमें भी बिल्कुल जल्दी न करें। बल्कि पहले से इसकी तैयारी करना चाहिए। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने जा रहे है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 09, 2016 17:32 IST
propose- India TV Hindi
propose

डेटिंग डेस्क: फरवरी माह एक ऐसा माह है जिसे प्यार का महीना कहा जाता है। इस महिनें में सभी कई प्यार की रस्मों से होकर गुजरते है। 14 फरवरी को इसी के रुप में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। जो कि 7 दिन पहले  से रोज डे से शुरु हो जाता है।

ये भी पढ़े- Valentine's Days Special: वैलेंटाइन में अपनी प्रेमिका को ऐसे करें प्रपोज

इतना ही नहीं इन दोनों नें कपल्स के लिए और जो किसी से प्यार करते है उन्हें यह एहसास दिलाने वाला दिन होता है। इन दिनों में सभी अपने पार्टनर से दिल की बात कह उसे अपना बनाने की हर कोशिश करते है। इसी तरह अगर आप किसी को प्रपोज करने जा रहे है तो इसमें भी बिल्कुल जल्दी न करें। बल्कि पहले से इसकी तैयारी करना चाहिए। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने जा रहे है तो इन बातों का जरुर ध्यान रखें जिससे कि आपको उसका इनकार न सुनना पड़े।

  • प्रपोज करने में सबसे पहले ज्यादा एक्साइटेड न हो। हमेशा धैर्य के साथ लें। क्योंकि धैर्य के साथ किए काम में जरुर आपको सफलता मिलेगी।
  • जब आप प्रपोज करने जा रहे है तो ये देख ले कि वो और किसी के साथ या फिर किसी काम में बिजी तो नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो थोड़ी देर इंतजार करें जब वो फ्री हो तभी अपने दिल की बात कहें।
  • जिससे आप प्यार करते है उसके बारें में हर बात जाने कि उसे क्या पसंद है और क्या नहीं पसंद है।
  • अपने पार्टनर को हमेशा यह एहसास कराए कि आप उसकी और उसके परिवार के बारें में हर चीज जानना चाहते है। जिससे वह खुद ब खुद आप को समझने लगेगी।
  • अपने पार्टनर को हमेशा इस बात का एहसास कराए कि वह दुनिया में उसके लिए सबसे स्पेशल है। इससे आपको मदद मिल जाएगी। अपने रिश्ते को बढ़ाने के लिए।

अगली स्लाइड में पढे और किन बातों का रखें ध्यान

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement