Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अगर फंस गये हैं लव ट्रायंगल में, तो समस्या ऐसे करे दूर

रिलेशनशिप केवल दो लोगों के बीच ही मुमकिन है आज कल की लाइफ में लव ट्रायंगल में फंसना आम सी बात है। ये पूरी तरह मुमकिन है कि एक रिश्ते में होते हुए भी आपको किसी दूरे इंसान से बेइंतहा मोहब्बत हो जाए और...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 15, 2017 17:28 IST
love triangle- India TV Hindi
love triangle

रिलेशनशिप केवल दो लोगों के बीच ही मुमकिन है आज कल की लाइफ में लव ट्रायंगल में फंसना आम सी बात है। ये पूरी तरह मुमकिन है कि एक रिश्ते में होते हुए भी आपको किसी दूरे इंसान से बेइंतहा मोहब्बत हो जाए और आपका दिल उसके लिये भी आहें भरने लगे तो क्या आप चीटर कहलाएंगे? समाज तो यही कहता है। खैर मामला जितना सच है उतना पेचीदा भी। ऑफिस में आप अपना अधिकतम समय गुजारते हैं जहॉ आपके चारों ओर लडकियां होती है जिनके साथ काम करते करते आपका उनकी तरफ रुझान बढ़ना आसान है।

ऐसे में आप अपने एक खास साथी के साथ ज्यादा वक्त बिताते हैं तो उसके लिए आपके मन में फीलिंग आना लाजिमी है। यही से लव ट्रायंगल की शुरूआत होती है। अगर आप इस तरह की सिचुएशन में फंस गये हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने आप को इस सिचुएशन से निकाल सकते हैं और सही फैसला ले सकते हैं।

इन्हें भी पढे:

1.भावनाओं का करे मूल्यांकन- जब आप किन्ही दो लोगों के साथ रिश्तें में होते हैं तो आप दोनों के प्रति अपनी भावनाओं का फर्क नहीं समझ पाते। त्याग और समझौता इतने आसान नहीं होते हैं इसलिए अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करे। क्या वाकई में यह प्यार है या महज एक आकर्षण? यह आपके लिए जानना बेहद जरुरी है।

2. खुद से करें सवाल- अपने आप से सवाल करे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ क्योंकि रिलेशन में किसी ओर का आना इतना आसान नहीं होता ख़ासकर जब संबंध मज़बूत हों। एक रिलेशनशिप की शुरुआत के लिए आपको एक अच्छी शुरुआत की जरुरत होती है। जब अच्छी शुरुआत हो तो संबंध भी बन जाते हैं। लेकिन जब आप किसी की ओर आकर्षित हो रहे होते हैं तो इसका मतलब है कि आपके पहले रिश्तें में कुछ न कुछ कमी थी।

3. कौन है बेहतर- अपने दोनों रिश्तों की तुलना करे। आपकी केमेस्ट्री किसके साथ ज्यादा अच्छी है? कौन आपको सम्‍मान देता है? जो लड़की कभी अपने पार्टनर को नीचा न दिखाएं और दूसरों के सामने उसे उच्‍च दर्जा दें वे लड़कियां अच्‍छी गर्लफ्रैंड बनती है। लड़कों को ऐसी लड़कियां बहुत पसंद होती है जिससे उन्‍हें बहस और झगडा ना करना पड़ें और जो रिलेशनशिप में समझदारी से काम लेती है। इन सभी बातों को अपने दोनों रिश्तों से तुलना करके देखे।

4. रिश्तें को गम्भींरता से ले-  दुनिया में किसी भी रिश्‍ते में बंधना और उसे निभाना, शायद बेइंतहा कठिन बात है। मुद्दतों के बाद आप किसी रिश्‍ते में बंधते हैं जहॉ आपको कोई संभालने वाला ,कोई आपको समझने वाला मिलता है। अगर पारिवारिक मूल्‍यों आदि को लेकर आप दोनों की सोच समान है तो आपकी ट्यूनिंग सही बैठ सकती है। ऐसे रिश्तें को गम्भींरता से ले।

5. वफादार बनें - सबकुछ साफ होने के बाद जब आप आखिरी फैसला कर ले तो एक रिश्ता खत्म कर देना ही आपके लिए अच्छा होगा क्योंकि अब आप एक परफेक्ट रिश्‍ते में बंध चुके हैं और इस रिश्तें को इमानदारी से निभाए।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement