Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बनना है बेस्ट बॉयफ्रेंड तो याद रखें ये 5 जरुरी बातें....

हर किसी की जिंदगी में एक बार ऐसा पल आता है जब वह किसी के प्यार में डूब जाता है। खैर किसी से प्यार हो जाना कोई अजूबा नहीं है लेकिन इस प्यार को हमेशा के लिए सहेजकर रखना...ये सच में थोड़ा मुश्किल हो जाता है...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 15, 2017 14:08 IST
best boyfriend- India TV Hindi
best boyfriend

हर किसी की जिंदगी में एक बार ऐसा पल आता है जब वह किसी के प्यार में डूब जाता है। खैर किसी से प्यार हो जाना कोई  अजूबा नहीं है लेकिन इस प्यार को हमेशा के लिए सहेजकर रखना...ये सच में थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसमें थोड़ी भी लापरवाही आपके रिश्तों को बिगाड सकती है। इसलिए आज हम बता रहे हैं कुछ आसान से टिप्स जिन पर अमल करके आप बन सकते हैं दुनिया के सबसे प्यारे ब्वॉयफ्रेंड...

1.मत छुपाइए अपना अतीत- यह सबसे बडी और सामान्य सी गलती है जो अक्सर रिश्तों में अविश्वास पैदा कर देती है। हर किसी का अपना कोई अतीत होता है। अगर आप अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड के अब भी टच में है तो अपनी गर्लफ्रेंड से कभी मत छुपाइए। हो सके तो अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड से दूरिया बनाना ही आपके लिए बेहतर होगा क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड आपकी एक्स से असुरक्षित महसूस कर सकती है।

2.सर्पोट करें- आपकी गर्लफ्रेंड आपसे अपेक्षा रखती होगी कि आप उन्हें अटेंशन दें साथ ही हमेशा उनका साथ दें। अगर आप उसकी कोई बात आपको सही नहीं लग रही है तो सबके सामने न बोलें बल्कि बाद में उससे इस बारे में बात करें। हर अच्छे बुरे वक्त में उनका साथ दें।

3.प्यार का अहसास कराये- प्यार करना जितना जरूरी है उससे भी ज्यादा जरूरी उसे ज़ाहिर करना है। अपने प्यार का इज़हार समय समय पर करते रहें। उन्हें बताए वह आपके लिए कितनी खास हैं। जादू के वो तीन शब्द समय समय पर उन्हें कहना कभी न भूलें। इससे अपनी गर्लफ्रेंड के चेहरे की मुस्कुराहट बरकरार रहेगी।

4. भरोसा करें- रिश्तों की बुनियाद ही भरोसा होता है। आपकी गर्लफ्रेंड की अगर किसी दूसरे लड़कों से दोस्ती है तो इसको लेकर आपकी जलन स्वाभाविक है लेकिन इस बात पर अपनी गर्लफ्रेंड पर शक करना गलत होगा। शक करने से आप गलत फैसला ले सकते हैं और इससे आपके बीच दरार आ सकती है। इसलिए उन पर भरोसा करे।

5.सरप्राइज प्लान रें- भागदौड भरी ज़िदगी में अक्सर हम एक दूसरे को समय देना भूल जाते हैं। यकीन करिए चीजें तभी बोरिंग होंगी जब आप उसे बोरिंग होने देंगे इसलिए एक दूसरे के लिए समय निकाले। अपनी लव लाइफ को बोरियत से बचाने के लिए रुटीन से हटकर कुछ अलग करें। सरप्राइज प्लान करें जैसे डिनर, लॉन्ग ड्राइव।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement