Friday, April 26, 2024
Advertisement

अगर आप करते है किसी से प्यार, तो ध्यान रखें ये बातें

ब्रिटेन में एक शोध हुआ था जिसमें ये बात सामने आई कि रिश्ते के पहले साल में महिलाओं का वजन औसतन 3.2 किलो बढ़ता है। खुशी का असर सेहत के साथ-साथ मूड पर भी पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो करने से कभी भी आपके रिश्ते में प्यार कम न हो।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 23, 2017 11:08 IST
couple- India TV Hindi
couple

नई दिल्ली: प्यार कब किससे और कैसे हो जाएं यह कहा नहीं जा सकता है, लेकिन इसे निभाना बहुत बड़ा टास्क होता है। जिसमें 60 प्रतिशत लोग फेल हो जाते है। इन रिश्तों के टूटने की सबसे बड़ा कारण दोनों को एक-दूसरे पर भरोसा नहीं, अपना आत्म विश्वास, किसी को किसी के सामने झुकना नहीं या फिर फैमिली प्रेशर के कारण एक दूसरे से अलग हो जाते है।

कहा जाता है कि नए रिश्ते की जब शुरुआत होती है तो इतना प्यार मिलता है कि सोच में हम पड़ जाते है कि यह सच है कि कोई सपना।  इतना ही नहीं इससे आपका वजन भी बढ़ जाता है। इसको लेकर ब्रिटेन में एक शोध हुआ था जिसमें ये बात सामने आई कि रिश्ते के पहले साल में महिलाओं का वजन औसतन 3.2 किलो बढ़ता है। खुशी का असर सेहत के साथ-साथ मूड पर भी पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो करने से कभी भी आपके रिश्ते में प्यार कम न हो।

जब मिले मौका तब देखे रोमांटिक फिल्म

अगर आपके रिश्तों में थोड़ी सी भी खटास आ रही है, तो अपने पार्टनर को मनाकर उसके साथ रोमांटिक फिल्म देखें। इससे आपके रिश्ते पहले से बेहतर बन सकता है। इस बारें में एक रिसर्च की गई थी। जिसमें 174 कपल्स को लिया गया था। इस रिसर्च में पहले सेशन में उन्हें रिश्तों की अहमियत के बारे में बताया गया, वहीं दूसरे सेशन में उन्हें रोमांटिक फिल्में दिखाई गईं। जिसमें कपल्स को यह बात पत चली कि रोमांटिक फिल्म देखने से भी रिश्तों में आई खटास कम हो सकती है।

ये भी पढ़े:

अगली स्लाइड में पढ़ें और बातों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement