1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. डेटिंग
  4. अगर आपका पार्टनर करता है ये हरकत, तो समझ जाएं कि स्वार्थी है वो!

अगर आपका पार्टनर करता है ये हरकत, तो समझ जाएं कि स्वार्थी है वो!

एक ऐसा शख्स जिसे बस अपनी खुशियों की पड़ी हो वैसा इन्सान कभी भी किसी दूसरें लोगों की खुशी का हिस्‍सा नहीं बन सकता। अब सबसे महत्वपूण बात यह है कि ऐसे शख्स को पहचाना कैसे जाएं? हालांकि यह कर पाना बहुत कठिन...

India TV Lifestyle Desk [Updated:16 Nov 2016, 2:00 PM IST]
अगर आपका पार्टनर करता है ये हरकत, तो समझ जाएं कि स्वार्थी है वो!

नई दिल्ली : माना की जमाना सेल्‍फीस का चल रहा है लेकिन अगर आप अपना पार्टनर ही अपने बारें में ही अधिक सोचता हो और हर छोटी बात में सबसे पहले केवल अपना फायदा ही सोचता हो, तो ऐसे व्‍यक्ति के साथ जिंदगी गुजारना बहुत ही मुश्किल होता है। एक ऐसा पार्टनर जो कि सिर्फ अपने बारे में सोचता हो, केवल खुद की परवाह हो उसे वैसे शख्स के साथ रहना खुद को हर रोज तकलीफ देने से कम नही।

ये भी पढ़े-

एक ऐसा शख्स जिसे बस अपनी खुशियों की पड़ी हो वैसा इन्सान कभी भी किसी दूसरें लोगों की खुशी का हिस्‍सा नहीं बन सकता। अब सबसे महत्वपूण बात यह है कि ऐसे शख्स को पहचाना कैसे जाएं? हालांकि यह कर पाना बहुत कठिन है लेकिन इन सुझावों से आपका काम आसान हो सकता है....

1. क्या कभी भी खाते वक्त वह औपचारिकता में भी नही पुछता? आपके भूखे होने के बाद भी उसे फर्क नहीं पड़ता? अगर ऐसी कोई बात है तो समझ लीजिए कि वह एक स्वार्थी शख्स है।

2. जब कभी आपका मन घुमने का हो और वह बहाने देने लगे लेकिन जब उसकी खुद की मर्जी हो तो प्लान बनाए तो आपको बिल्कुल भी समझने में देर नहीं करनी चाहिये।

3. क्या लोगो के बीच वह इस प्रकार चलता है जैसे कि वह आपको पहचानता ही ना हो?

4. क्या आपके पास होने का एहसास उसे नहीं होता? आपके पास होने के बाद भी वह फोन पर ही बिजी रहता और आपकी तरफ देखता भी नहीं? क्या उससे बात करने के लिए आपको घंटों इन्तजार करना पड़ता हैं?

अगली स्लाइड में पढ़े और

Related Tags: